उत्तर प्रदेशफीचर्डराज्यराष्ट्रीय

बम्पर भर्तियाँ : यूपी रोडवेज में बस चालकों की भर्ती, कक्षा आठ पास अभ्यर्थी करें आवेदन

jobs-shimla_1458136735एजेंसी/ रोडवेज में लंबे समय से चालकों के सैकड़ों पद रिक्त चल रहे हैं। इसका असर बसों के संचालन पर भी पड़ा है। प्रदेश में सबसे ज्यादा चालकों की कमी बरेली क्षेत्र में है। इसके अलावा आगरा, सहारनपुर, नोएडा, इलाहाबाद, अलीगढ़, कानपुर, लखनऊ में भी चालकों के ढेरों पद रिक्त हैं।

चालकों की कमी को देखते हुए लखनऊ स्थित परिवहन निगम मुख्यालय ने रोडवेज में चालकों की भर्ती संबंधी प्रक्रिया शुरू करने की तैयारी की है। यूपी रोडवेज ने सूबे के 20 परिक्षेत्रों में संविदा पर 1931 चालकों की भर्ती करने का निर्णय लिया है।

इलाहाबाद में कुल 86 चालकों की भर्ती प्रक्रिया रोडवेज करेगा। इसके अलावा बरेली परिक्षेत्र में 305, मुरादाबाद में 162, सहारनपुर में 150, आगरा में 162, गाजियाबाद में 134, लखनऊ में 88 चालकों की भर्ती रोडवेज करेगा।
नियुक्ति के लिए न्यूनतम शैक्षिक योग्यता कक्षा आठ निर्धारित की गई है। साथ ही भारी वाहन चलाने का कम से कम दो वर्ष का अनुभव भी अभ्यर्थी के पास होना चाहिए। इस बारे में इलाहाबाद परिक्षेत्र के क्षेत्रीय प्रबंधक डॉ. हरिशचंद्र यादव का कहना है कि संविदा चालकों का प्रथम ड्राइविंग टेस्ट संबंधित क्षेत्रीय कार्यशाला में होगा।

इसके बाद दूसरा ड्राइवर टेस्ट प्रशिक्षण संस्थान कानपुर में लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि  अगर हर एक कार्यदिवस में न्यूनतम आठ अभ्यर्थी भी पहुंचेंगे तो उनका ड्राइविंग टेस्ट ले लिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button