फीचर्डराष्ट्रीय

बम व‍िस्फोट कर उड़ाया जा रहा है नीरव मोदी का अलीबाग का बंगला

पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी का 30 हजार वर्ग फीट पर बना अलीबाग वाला बंगला आज पूरी तरह जमींदोज होना था. अब बंगले में लगे शीशों के कारण कार्रवाई शुक्रवार तक टाल दी गई है. आज बंगले में लगे सभी शीशों को हटाने के ल‍िए तोड़फोड़ शुरू हो चुकी है. शीशे हटाने के बाद घर में व‍िस्फोटक लगाया जाएगा. इस पूरे काम में 2 से 3 द‍िन लग सकते हैं. बंगले में लगे शीशों को इसल‍िए हटाया जा रहा है क्योंक‍ि व‍िस्फोट के बाद यद‍ि शीशे उड़कर पास के बंगलों में ग‍िरे तो इससे बड़ा नुकसान हो सकता है.

नीरव मोदी की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में मौजूद नीरव मोदी के अवैध बंगले को महाराष्ट्र सरकार गिराने जा रही है. इस बात की जानकारी सरकार ने हाई कोर्ट को पहले ही दे दी थी. सरकार ने इसका आदेश भी जारी कर दिया था. नीरव मोदी की ये बिल्डिंग अलीबाग बीच के पास है.

उस इलाके में राज्य और तटवर्ती क्षेत्र के नियमों का उल्लंघन कर बनाई गईं 58 अन्य निजी इमारतों को भी ढहाने का नोटिस भेजा गया था. गौरतलब है कि हाई कोर्ट ने सरकार को यह बताने का निर्देश दिया था कि वह अलीबाग में बीच के किनारे बनी अवैध संपत्तियों के खिलाफ क्या कार्रवाई कर रही है.

महाराष्ट्र सरकार द्वारा नीरव मोदी के इस बंगले को गिराने का आदेश 4 दिसंबर को ही जारी कर दिया गया था. नीरव मोदी को अलीबाग क्षेत्र में 376 स्क्वायर मीटर के प्लॉट पर बंगला बनाने की परमिशन म‍िली थी, लेकिन उसने 1071 स्क्वायर मीटर जगह का घेराव किया. अब सरकार द्वारा इस अवैध निर्माण को ढहाया जा रहा है.

सिर्फ नीरव मोदी ही नहीं बल्कि इस इलाके में 58 अन्य निजी संपत्तियां भी हैं जो अवैध निर्माण के तहत आती हैं. उन पर भी कार्रवाई की जाएगी. नीरव मोदी पर पंजाब नेशनल बैंक को करीब 13700 करोड़ रुपये का चूना लगाने का आरोप है. नीरव मोदी इस घोटाले के उजागर होने के बाद से ही फरार है.

Related Articles

Back to top button