TOP NEWSफीचर्ड

बर्थडे पार्टी में बलून डेकोरेशन करने वाले सावधान, कहीं इन दो बहनों जैसा न हो जाए आपका हाल

baloon06एजेन्सी/ साल भर में एक बार आने वाले जन्मदिन का हर किसी को इंतजार रहता है. बच्चे, जवान और यहां तक कि कई बुजुर्गों का जन्मदिन उनके परिजन बड़ी धूमधाम से सेलीब्रेट करते हैं. बर्थ-डे पार्टी में केक, मिठाईयों और पकवानों के अलावा सबसे ज्यादा शोभा बढ़ाते हैं गुब्बारे (बलून). पार्टी में चार चांद लगाने वाले इन एयर बलूनों को फोड़ने पर टॉफियां और कैंडियां बरसती हैं, लेकिन एक ऐसा मामला सामने आया है जहां पार्टी में कई बलून एक साथ फटने से दो बहनें बुरी तरह झुलस गईं.

मध्यप्रदेश के इंदौर शहर के एक घर में आयोजित बर्थडे पार्टी में सामान्य घटना से इतर एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई. इतने मुलायम और हल्के बलून दो लड़कियों पर इतने भारी पड़े कि उनकी सर्जरी करानी पड़ी.

दरअसल, शहर के खजराना रोड स्थित श्रीनगर एक्सटेंशन के एक अपार्टमेंट में रहने वाली 24 वर्षीय पूनम और 22 वर्षीय चांदनी गुप्ता के साथ यह हादसा हुआ. पूनम के मुताबिक, 25 मार्च को चांदनी का जन्मदिन था. जिसके चलते घर सजाने के लिए उन्होंने करीब 250 बलून का ऑर्डर दिया था. जिसके बाद बलून वाला 50-50 बलून की पांच पॉलीथिन उनके घर पर रख गया.

लड़कियों की मानें तो जब वे दोनों पार्टी की तैयारियां करने में जुटी थीं, तभी अचानक सभी बलून एक साथ अचानक से फट गए और उनसे निकली गर्म गैस कमरे में फैल गई. वहीं, बलून और पॉलीथिन के टुकड़े उनके शरीर से चिपक गए. इसके बाद उनको जलन महसूस होने लगी, तो वे तुरंत ग्रेटर कैलाश अस्पताल पहुंच गईं. जहां उनको पता चला कि वे झुलस चुकी हैं. यह देख डॉक्टरों ने सर्जरी करने की सलाह दी. हालांकि, उनको एक पखवाड़े तक अस्पताल में रही रखा.

अंदेशा जताया जा रहा है कि पॉलिथिन में पैक रहने से बलून गर्म हो गए होंगे और तापमान बढ़ने के कारण उनमें ब्लास्ट हो गया. वहीं, बड़ी संख्या में बलून एक साथ फटे इसलिए उनके निकलने वाली ज्वलनशील हीलियम और हाइड्रोजन गैस ने पॉलिथिन से बाहर आने के लिए दबाव बनाया होगा. यही कारण है कि बलून की रबर और पॉलिथिन लड़कियों के शरीर से जा चिपके थे.

 

Related Articles

Back to top button