उत्तर प्रदेशराष्ट्रीय

बाबा बनकर ज्वैलर को लगाया 4 करोड़ का चूना

fraud_1462775881फैजाबाद के एक शात‌िर ठग ने मुंबई के एक डायमंड ज्वैलर को ऐसे जाल में फंसाया क‌ि उसने उसे चार करोड़ रुपये दे द‌िए। शात‌िर जब पैसे लेकर रफूचक्कर हो गया तो ज्वैलर को जालसाजी का अहसास हुआ। ठग की तलाश में फैजाबाद आई मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम ने सोमवार सुबह उसे ग‌िरफ्तार क‌िया। जालसाज के घर से करीब 3 करोड़ 77 लाख की नकदी बरामद हुई है।

फैजाबाद जिले के रुदौली कोतवाली के मझनावां गांव के रहने वाला कृष्ण कुमार चंद (40) नगर कोतवाली के निरालानगर में बीवी बच्चों के साथ रहता है। उसने मुबंई में बाबा बनकर लोगों का व‌िश्वास जीता और  इतनी ख्याति अर्जित कर ली कि एक डायमंड ज्वैलर उसके झांसे में आ गया। 

कारोबारी ने उसे अपने धंधे में घाटा होने की बात बताई। बाबा ने उसकी समस्या का समाधान जल्द करने की बात कहकर उसे झांसे में ल‌िया। ठग ने बताया क‌ि उसका पर‌िचय स्टेट बैंक के उच्च अध‌िकारी से और वह उसे 40 करोड़ का लोन द‌िला सकता है। व्यापारी बाबा के झांसे में आ गया और ठग को 4 करोड़ रुपये नकद कमीशन दे द‌िया।

 
इतनी बड़ी रकम म‌िलते ही बाबा मुंबई से रफूचक्कर हो ‌ल‌िया। बाबा से दोबारा संपर्क न होने पर व्यापारी को ठगी का अहसास हुआ तो उसने पुल‌िस को सूचना दी। मामले की सूचना पर वहां की क्राइम ब्रांच ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की। सर्विलांस से बाबा की लोकेशन फैजाबाद में मिली। क्राइम ब्रांच ने सोमवार सुबह बाबा के निराला नगर घर पर छापा मारा। 

स्थानीय पुल‌िस को भी सूचना दी गई। पुल‌िस आरोपी के घर पहुंची तो घरवालों ने दरवाजा नहीं खोला। सीओ स‌िटी जवाहर प्रसाद ने बताया क‌ि बहुत मुश्क‌िल से दरवाजा खुला तो बाबा छत से कूदकर भाग गया। पुल‌िस ने बाबा को घेरकर पकड़ा ल‌िया।

आरोपी के घर की तलाशी लेने पर उसकी अलमारी से 3 करोड़ 77 लाख की नकदी बरामद हुई। बताया जा रहा है क‌ि ठग छह द‌िन पहले यहां आया था और मुंबई में अपने द‌िवंगत ससुर के यहां रहता था। ठग की तलाश में मुंबई क्राइम ब्रांच टीम तीन द‌िन से फैजाबाद में जमी थी।

 

Related Articles

Back to top button