स्पोर्ट्स

बारिश के कारण न्यूजीलैंड को झटका, दक्षिण अफ्रीका ने जीती सीरीज

हैमिल्टन (एजेंसी)। बारिश के कारण न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका टेस्ट मैच बिना किसी परिणाम के समाप्त हो गया। इसी के साथ दक्षिण अफ्रीका ने तीन मैचों की सीरीज 1-0 से जीत ली। बारिश के कारण कीवी टीम की बराबरी की उम्मीदों को करारा झटका लगा क्योंकि वह जीत के बेहद करीब थी। लगातार हो रही वर्षा के कारण तीसरे और अंतिम टेस्ट के अंतिम दिन का खेल नहीं हो पाया।

बारिश के कारण न्यूजीलैंड को झटका, दक्षिण अफ्रीका ने जीती सीरीज

न्यूजीलैंड के तीसरे टेस्ट को जीतने के पूरी संभावनाएं थीं क्योंकि पहली पारी में 175 रनों से पिछड़ने के बाद द. अफ्रीका ने चौथे दिन की समाप्ति के समय तक दूसरी पारी में 80 रनों पर ही अपने पांच विकेट गंवा दिये थे। मेहमान टीम को पारी की हार से बचने के लिए 95 रन और बनाने थे जबकि उसके पा केवल पांच विकेट थे। चौथे दिन की समाप्ति के समय कप्तान फॉफ डु प्लेसिस 15 और क्विंटन डी कॉक 15 रन बनाकर खेल रहे थे।

इस मैच में द. अफ्रीका के पहली पारी के 314 रनों के जवाब में न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 489 रन बनाए थे। इस कारण उसे 175 रनों की बढ़त मिली हुई थी। लगातार हो रही वर्षा के चलते अंपायरों ने मैच खत्म करने की घोषणा कर दी। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने वर्षा की वजह से अंतिम दिन का खेल रद्द होने पर निराशा व्यक्त की। उन्होंने कहा कि अंतिम दिन बारिश के कारण हमारे हाथों में आई जीत निकल गई पर यह सब खेल का हिस्सा है।

Related Articles

Back to top button