राष्ट्रीय

बीएसएल की कार्रवाई का विरोध, छापेमारी दल को दिखाया हथियार

electricity3बोकारो. झारखंड के बोकारो शहर के एक इलाके सेक्टर वन में दो दिनों से हो रहे बिजली संकट को दूर करने को लेकर शुक्रवार को बीकारो स्टील प्लांट के अधिकारी जिला प्रशासन के सहयोग से सेक्टर वन में अवैध बिजली कनेक्शन काटने को पहुंचे.डीएसपी मुख्यालय सुनील कुमार और चास एसडीपीओ अरविंद कुमार सिंह के साथ बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद थी. बीएसएल के हर सेक्टर में बीएसएल का बिजली अवैध रूप से लोग ले रहे हैं और इसको लेकर बीएसएल ने अभियान चला रखा है.छापेमारी के लिए पहुंचे दल को भर्रावासियों ने हथियार लहरा कर धमकाया. चूंकि भर्रा बस्ती मुस्लिम बहुल क्षेत्र हैं और यहां के लोगों का कहना है कि वे विस्थापित हैं, ऐसे में उन्हें भी हर सुविधा मिलनी चाहिए.

तलवार और लाठी लहराकर किया विरोध

अवैध बिजली कनेक्शन काटने की सूचना मिलते ही भर्रा बस्ती के महिला व पुरुष बड़ी संख्या में सेक्टर वन में पहुंच कर बिजली काटने का विरोध करने लगे. इस दौरान युवा तलवार और लाठी लहराकर विरोध जताते रहे.

हो हंगामे को देखते हुए प्रबुद्ध लोगों से वार्ता शुरू की और फिर यह निष्कर्ष निकला कि पांच दिन के बाद त्रिपक्षीय वार्ता होगी, जिसमें बीएसएल के अधिकारी, अजुंमन कमिटि के सदस्य और जिला प्रशासन के लोग शामिल होंगे. वार्ता के आश्वासन के बाद अवैध बिजली कनेक्शन काटने का काम शुरू किया गया.

पार्षद ने की बिजली-पानी कनेक्शन की मांग

भर्रा बस्ती के पार्षद नईमुद्दीन का कहना है कि वे लोग विस्थापित हैं बीएसएल उन्हें बिजली पानी का कनेक्शन दे और इसके एवज में वे पैसे देने को तैयार हैं. वहीं मुख्यालय डीएसपी सुनील कुमार ने भी बीएसएल के अधिकारियों से कहा कि वार्ता कर मामले का समाधान करे. इस दौरान सेक्टर वन को पुलिस छावनी मे तब्दील कर दिया गया था.

 

Related Articles

Back to top button