अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

बिना खाना दिए पति ने पत्नी को 1 महीने तक कमरे में किया बंद, इलाज के दौरान हुई मौत

उत्तर प्रदेश के बरेली में तीन तलाक पीड़िता रजिया की मंगलवार को इलाज के दौरान मौत हो गई। बताया जाता है कि रजिया को उसके पति ने कथित तौर पर एक महीने तक बिना भोजन के एक कमरे में बंद रखा और मारा-पीटा। वहीं, पुलिस ने शौहर सहित ससुरालियों के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर ली है। तीन तलाक देने के बाद घर में बंधक बनाकर पिटाई करने के इस संवेदनशील मामले में प्रभारी एसएसपी सतीश कुमार ने आरोपी शौहर की गिरफ्तारी के निर्देश दिए हैं। मामले की जांच सीओ अशोक मीना को सौंपी गई है। बिना खाना दिए पति ने पत्नी को 1 महीने तक कमरे में किया बंद, इलाज के दौरान हुई मौत

जानकारी के मुताबिक, रजिया को उसके शौहर नईम ने दो महीने पहले मार-पीटकर घर में ही भूखा-प्यासा कैद रखा था। एक महीना पहले उसने रजिया को दोबारा पीटा और फिर तीन तलाक देकर अपने मामा इकबाल के छावनी स्थित घर में छिपा दिया था। वहां से रजिया को उसके भाई-बहन ने मुक्त कराया था। उस वक्त रजिया की हालत बेहद खराब थी। 

एसएसपी से शिकायत के बाद उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उसकी मौत हो गई। रजिया की मौत के बाद किला थाने में दर्ज दहेज उत्पीड़न के एफआईआर को दहेज हत्या में बदल दिया गया है।

रजिया की मौत से दुखी उनकी बहन तारा ने बताया कि ससुराल वालों के अलावा नईम का मामू इकबाल भी रजिया की मौत का जिम्मेदार है, क्योंकि उसी के घर में रजिया को भूखा-प्यासा बंधक बनाकर रखा गया था।

सिर्फ रजिया का नहीं, पूरे परिवार का गुनहगार है नईम 

रजिया के बड़े भाई अजगर अली के मुताबिक शौहर सिर्फ रजिया का नहीं, बल्कि पूरे परिवार का गुनहगार है। उसको सलाखों के पीछे पहुंचाकर हर हाल में सजा दिलाई जाएगी। उन्होंने बताया कि पहले पुलिस उनका सपोर्ट नहीं करती थी, लेकिन रजिया का मामला सुर्खियों में आने के बाद अब पुलिस वाले खुद पूछते हैं कि कोई दिक्कत हो तो बता दें। 

Related Articles

Back to top button