उत्तर प्रदेशराष्ट्रीय

बिना टिकट सफर कराने वाले कंडक्टरों की अब खैर नहीं, होगी एफआईआर

उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की बसों में यात्रियों को बेटिकट सफर कराने वाले कंडक्टरों की खैर नहीं है। परिवहन राज्यमंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने ऐसे कंडक्टरों के खिलाफ एफआईआर कराने के निर्देश दिए हैं। वह सोमवार को परिवहन निगम मुख्यालय की समीक्षा कर रहे थे।रोडवेज की बसों में कंडक्टरों पर यह आरोप लगते रहे हैं कि वह यात्रियों से पैसे वसूलकर उन्हें बगैर टिकट यात्राएं कराते हैं।

ये भी पढ़ें: अभी-अभी: सोनिया गांधी के पेट में मिला जहर, हॉस्पिटल में हुई भर्ती … मचा हडकंप

बिना टिकट सफर कराने वाले कंडक्टरों की अब खैर नहीं, होगी एफआईआर

परिवहन राज्यमंत्री ने कहा कि  किसी भी बस में अगर दस यात्री बगैर टिकट पाए गए तो कंडक्टर पर एफआईआर दर्ज कराई जाए।साथ ही संबंधित डिपो के क्षेत्रीय प्रबंधक, सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक व यातायात निरीक्षक से भी जवाब मांगा जाएगा।
बसों पर नियमित चेकिंग पर विचार-विमर्श
​समीक्षा बैठक में उन्होंने बसों के समयबद्ध संचालन, ई-चालान व्यवस्था के क्रियान्वयन, बस स्टेशनों पर पेयजल की सुनिश्चितता, बसों व स्टेशनों पर साफ-सफाई व नियमित चेकिंग पर विचार-विमर्श किया।

ये भी पढ़ें: अभी-अभी: सीएम योगी ने दी पीएम मोदी को ऐसी बड़ी चोट, देश में मची खलबली…

उन्होंने कहा कि अगर बस डिपो घाटे में चले तो क्षेत्रीय प्रबंधक के खिलाफ कार्रवाई की जाए। इसके अतिरिक्त जिन डिपो के आरएम व एआरएम ने कम राजस्व अर्जित किया है, उन्हें एक महीने के भीतर प्रगति रिपोर्ट देनी होगी।मध्य प्रदेश व यूपी के बीच चित्रकूट में बन रहे नए अंतर्राज्यीय बस स्टैंड के निर्माण की भी प्रगति रिपोर्ट देखी गई। 

 

Related Articles

Back to top button