टॉप न्यूज़राज्य

बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में झमाझम बारिश, जानें अपने शहर में मौसम का हाल

नई दिल्ली। बिहार, झारखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में अगले चार दिन भारी बारिश होने का अनुमान है। मौसम विभाग की मानें तो 30 अगस्त तक इन इलाकों में भारी से मध्यम बारिश हो सकती है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) की ओर से जारी पूर्वानुमान के मुताबिक भारत के उत्तर, मध्य और पश्चिमी हिस्सों में अगले चार दिनों के दौरान कम बारिश होने की संभावना है।

वहीं पूर्वी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और बिहार में भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग की ओर से बुधवार को जारी बयान के अनुसार, मानसून का झुकाव हिमालय की तलहटी के करीब है। इसके कारण बंगाल की खाड़ी से उत्तर-पूर्व भारत की ओर तेज मानसूनी हवाएं 26 अगस्त तक जारी रहने की संभावना है। 27 अगस्त तक पूर्वोत्तर भारत, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है।

अगले 24 घंटों के दौरान, सिक्किम, पश्चिम बंगाल, असम, मेघालय, हिमाचल प्रदेश, नागालैंड के कुछ हिस्सों, बिहार के कुछ हिस्सों, पूर्वी उत्तर प्रदेश, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, उत्तराखंड और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

इन राज्यों में भारी बारिश की संभावना
बंगाल की खाड़ी से उत्तर-पूर्व भारत की ओर तेज दक्षिण या दक्षिण-पश्चिम हवाएं गुरुवार तक जारी रह सकती हैं। पूर्वोत्तर भारत, उप-हिमालयी बंगाल व सिक्किम में 27 अगस्त तक भारी से बहुत भारी के साथ-साथ क्षेत्र में व्यापक बारिश का अनुमान है।

आईएमडी के मुताबिक, उत्तराखंड में 29 अगस्त तक भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं 27 अगस्त तक बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा अगले दो दिनों के दौरान पूर्वी भारत में बिजली गिरने के साथ तेज बारिश होने की भी भविष्यवाणी की गई है।

Related Articles

Back to top button