राज्यराष्ट्रीय

बिहार: मंत्री के दामाद से घूस लेना अफसर को पड़ा महंगा, सरकार ने किया निलंबित

origin_bb08a6b873f7627e13ae51e7ef8271f5एजेंसी/ पटना: बिहार में अब मंत्री महोदय भी घूस लेने की शिकायत कर रहे हैं। बिहार के गन्ना उद्योग मंत्री खुर्शीद उर्फ फिरोज अहमद की शिकायत है कि उनके दामाद से घूस लेकर काम किया गया। मंत्री महोदय ने यह शिकायत सरेआम एक संवाददाता सम्मलेन में की। सरकार फौरन हरकत में आई और आरोपी अधिकारी को निलंबित कर दिया।

मामले की जांच के लिए दल गठित
दरअसल मंत्री खुर्शीद अहमद की शिकायत है कि उनके गृह जिले चम्पारण में गन्ना बीज प्रमाणन और जमीन के सर्टिफिकेशन के नाम पर 450 रुपये के सरकारी शुल्क की जगह कृषि अधिकारी ने उनके दामाद से 1200 रुपये लिए। हालांकि इस संवाददाता सम्मलेन में मौजूद कृषि विभाग के अधिकारी ने पहले घूस की बात से इनकार किया लेकिन मंत्री के आरोप पर विभाग द्वारा जांच के बाद कृषि विभाग ने पश्चिमी चम्पारण के बीज प्रमाणन निरीक्षक राकेश रोशन को निलंबित कर दिया। इसकी जांच के लिए एक तीन सदस्यीय दल भी गठित कर दिया गया है।घटना से नीतीश सरकार की जमकर किरकिरी

इस मामले के प्रकाश में आने के बाद नीतीश सरकार की जमकर किरकिरी हो रही है। विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी के नेता प्रेम कुमार ने कहा कि जब सरकार के मंत्री का घूस के बिना काम नहीं चल रहा तब राज्य में आम आदमी की स्थिति का अंदाजा लगाया जा सकता है। हालांकि निश्चित रूप से इस मुद्दे पर बैकफुट पर आए जनता दल यूनाइटेड के नेता नीरज कुमार ने कहा कि ‘जैसे ही मामला प्रकाश में आया सरकार ने फौरन कर्रवाई करते हुए अधिकारी को निलंबित किया।’ निश्चित रूप से ऐसे घटना से यह साफ है कि राज्य में आम आदमी का काम बिना पैसे दिए नहीं होता है।

Related Articles

Back to top button