फीचर्डराष्ट्रीय

बीजेपी अध्यक्ष के तौर पर दोबारा होगी अमित शाह की ताजपोशी!

दस्तक टाइम्स एजेन्सी/ amit-shah_650x400_51449917804नई दिल्ली: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह एक बार फिर पार्टी की कमान संभालने जा रहे है। अमित शाह की बतौर बीजेपी अध्यक्ष ताजपोशी की औपचारिकता रविवार को पूरी कर ली जाएगी। बीजेपी के नए अध्यक्ष के लिए रविवार को ही नामांकन पत्र दाखिल किया जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बेहद भरोसेमंद माने जाने वाले शाह को पिछले साल उस वक्त अध्यक्ष चुना गया था, जब राजनाथ सिंह केंद्र में मंत्री बना दिए गए थे। इस मौके पर बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों, केंद्रीय मंत्रियों के उपस्थित रहने की संभावना है।

दोपहर तक औपचारिक रूप से अमित शाह को फिर से बीजेपी अध्यक्ष चुन लिया जाएगा। शाह अगले तीन साल के लिए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहेंगे। इस मौके पर बीजेपी संसदीय बोर्ड के सभी सदस्य और तमाम केंद्रीय मंत्री मौजूद रहेंगे। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार रात बीजेपी के सभी राष्ट्रीय पदाधिकारियों को डिनर के लिए अपने निवास पर आमंत्रित किया था।

शाह के अध्यक्ष रहते बीजेपी महाराष्ट्र, हरियाणा, झारखंड और जम्मू-कश्मीर की सत्ता पर काबिज हुई, लेकिन दिल्ली और बिहार के विधानसभा चुनावों में उसे करारी हार का सामना भी करना पड़ा।

बहरहाल, पार्टी सूत्रों ने इस बात पर जोर दिया कि उनके ‘ऊर्जावान और केंद्रित रहने वाले’ नेतृत्व ने संगठन को मजबूत किया है।

Related Articles

Back to top button