फीचर्डराष्ट्रीय

बीजेपी सांसद ने दादरी की घटना को बताया ‘मामूली’

satyapal_singh_650_101315042336दस्तक टाइम्स/एजेंसी- नई दिल्ली:  बीजेपी सांसद सत्यपाल सिंह ने मंगलवार को दादरी की घटना को ‘मामूली घटना’ बताकर विवाद खड़ा कर दिया. विपक्ष ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया जताते हुए कहा कि यह भारतीय जनता पार्टी की ध्रुवीकरण की रणनीति की झलक दिखाता है.

उत्तर प्रदेश के बागपत से बीजेपी सांसद सत्यपाल सिंह ने एक टीवी चैनल से कहा, ‘जहां तक दादरी जैसी छोटी सी घटना का सवाल है, अपने देश का लोकतांत्रिक माहौल इससे निपटने में पूरी तरह से सक्षम है. हमारा देश ऐसी घटनाओं से निपटने में पूरी तरह से सक्षम है.’

बीजेपी सांसद सिंह ने यह भी कहा कि सरकार को मुस्लिमों और साथ ही अन्य आस्थाओं को अपनाने वालों की समस्याओं पर गौर करने की जरूरत है. विपक्ष ने बीजेपी सांसद के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है.

सत्यपाल सिंह की टिप्पणी पर कड़ी प्रतिक्रिया जताते हुए कांग्रेस के प्रवक्ता अजय कुमार ने कहा कि बीजेपी जो करने का प्रयास कर रही है, यह उसी का प्रतिबिंब है. वह बीजेपी सांसद की टिप्पणी से पूरी तरह से निराश हैं, जो मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त भी हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि ऐसी टिप्पणी समुदाय के ध्रुवीकरण के जरिये सत्ता हासिल करने की बीजेपी की मंशा को दर्शाती है.

सपा नेता राजीव राय ने बीजेपी से इस बयान पर माफी मांगने की मांग की है. सपा नेता राय ने आरोप लगाया कि इस तरह के बयान का उद्देश्य सांप्रदायिक ध्रुवीकरण है जो अभी और दिखेगा क्योंकि उत्तर प्रदेश में 2017 में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं.

राजीव राय ने कहा कि अगर दादरी मामूली घटना है, तो बड़ी घटना क्या है. उन्होंने कहा कि बीजेपी सांसद को माफी मांगनी चाहिए. उन्होंने इस बात पर निराशा जताई कि यह बयान एक सांसद की ओर से आ रहा है, जो खुद पुलिस आयुक्त भी रहे हैं.

Related Articles

Back to top button