उत्तर प्रदेशराष्ट्रीयलखनऊ

बीमारी के बावजूद मोदी से मिलने पहुंचा विकलांग, गेट पर तोड़ा दम

prakash-patel-and-narendra-modi-56a2bf165005c_exlstदस्तक टाइम्स ब्यूरो/ दोनों पैरों से अक्षम प्रकाश पटेल (18) का व्हीलचेयर के सहारे समाज की मुख्य धारा से जुड़ने का सपना पूरा न हो सका। तबीयत ठीक न होने के बावजूद वह शुक्रवार को पीएम को सुनने और उपकरण लेने डीरेका पहुंचा था।

कार्यक्रम खत्म होने के बाद डीरेका मैदान से बाहर निकलते ही प्रकाश के पेट में अचानक तेज दर्द शुरू हुआ और कंदवा गेट के समीप उसने दम तोड़ दिया। सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया। मंडुवाडीह पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। प्रकाश की मौत की वजह ठंड लगना बताया जा रहा है।

रोहनिया क्षेत्र के गोविंदपुर बभनियांव के किसान राजकुमार पटेल के बेटे प्रकाश का पंजीकरण डीरेका स्थित सामाजिक अधिकारिता शिविर में व्हीलचेयर देने के लिए हुआ था।

 

परिवारवालों के मुताबिक उसकी तबियत पहले से खराब थी लेकिन उसकी जिद के चलते उसे यहां ले आया गया था। वह चाहता था कि आयोजन में वह जरूर शामिल हो। तय समय पर प्रकाश डीरेका पहुंचा और कार्यक्रम में शामिल होने के बाद व्हीलचेयर लेकर पिता के साथ घर के लिए निकला।

इसी दौरान उसके पेट में तेज दर्द शुरू हो गया। जानकारी होते ही पिता राजकुमार उसे व्हीलचेयर से ही दवा दिलाने के लिए तेजी से बढ़े लेकिन कंदवा गेट के समीप ही प्रकाश की मौत हो गई। बता दें कि प्रकाश दो भाइयों और एक बहन में सबसे बड़ा था। इस बारे में जिलाधिकारी राजमणि यादव ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की वजह स्पष्ट होगी। उसी के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

 

Related Articles

Back to top button