अजब-गजबराज्यराष्ट्रीय

बेटी ने किया प्रेम विवाह, पिता ने लड़के वालों से मांगे 10 लाख रुपए

love_marrige_22_may_2016522_8119_22_05_2016इंदौर। ‘बेटी के बदले 10 लाख रुपए लगेंगे, यही हमारी परंपरा है। हमने लाखों का लोन लेकर उसे पढ़ाया-लिखाया। पुलिस का मैटर कुछ भी हो, हम गांव की परंपरा से ही शादी करेंगे।’ यह बात प्रेम विवाह करने वाली एक लड़की के पिता ने शनिवार को अन्नपूर्णा थाने में कही। वह पुलिस वालों के सामने लड़के के पक्ष को धमका रहा था।

पुलिस के अनुसार, द्रविड़ नगर में रहने वाली 25 वर्षीय किरण बाला (मूल निवासी जोबट) ने अपने साथ ही यूपीएससी की तैयारी करने वाले 29 वर्षीय विजय पिता एएस कटारा (निवासी आलीराजपुर) के साथ प्रेम विवाह कर लिया। लड़की के पिता ने उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई थी।

20 मई को पुलिस दोनों को खोजकर थाने ले आई और लड़की वालों को खबर की। वे थाने पहुंचे। यहां किरण बाला ने विजय के साथ ही रहने की बात कही। आखिर में पुलिस ने उसे लड़के को सौंप दिया। लड़की का पिता शिक्षक है, जबकि लड़के का पिता धार में सब इंस्पेक्टर।

दस लाख मांग रहे थे

धार के एसआई आंद्रेस कटारा का कहना है कि दोनों ने अपनी मर्जी से शादी की है। फिर भी लड़की वाले अपनी परंपरा बताकर दस लाख रुपए मांग रहे थे।

ईसाई है इसलिए मांगे रुपए

लड़की के पिता फूलसिंह ने बताया कि उन्होंने लोन लेकर बेटी को पढ़ाया। मैंने पहले दस लाख का प्रस्ताव रखा था। अब मेरी डिमांड पांच लाख की है। हम भिलाला हैं और वह ईसाई। मैं नहीं चाहता कि बेटी दूसरे धर्म में जाए, लेकिन बेटी को बरगलाया गया। मैंने डीआईजी और आईजी से भी शिकायत की। ये लोग धार-झाबुआ में धर्मांतरण को बढ़ावा दे रहे हैं। हम उसे थाने पर ही पीटते, लेकिन पुलिस ने रोक लिया।

Related Articles

Back to top button