National News - राष्ट्रीयState News- राज्यदिल्ली

बैंक कर्मचारियों ने की हड़ताल, 21 से 23 और फिर 25 से 26 दिसंबर तक बैंक रहेंगे बंद

अगर आपको बैंक में जाकर कोई काम करना है तो अगले 5 से 6 दिन आपको दिक्कत आ सकती है। जानिए किस दिन क्यों बैंक बंद रहेंगे।

नई दिल्ली: अगर आप भूलवश अपने बैंक का काम निपटाना भूल गए हैं, तो अब उस काम को निपटाने के लिए 24 दिसंबर का इंतजार करना पड़ेगा, क्योंकि 21 से 23 और फिर 25 से 26 दिसंबर तक बैंक बंद रहेंगे। बैंक कर्मचारियों की हड़ताल के कारण सभी सरकारी बैंकों पर ताला लटका होगा, वहीं 22 दिसंबर को महीने का चौथा शनिवार होने का कारण देशभर के सभी सरकारी और प्राइवेट बैंकों में अवकाश रहेगा। 23 दिसंबर को रविवार होने के कारण सभी बैंक बंद रहेंगे।

सोमवार 24 दिसंबर को बैंक खुले रहेंगे और कामकाच सुचारु रूप से होगा, लेकिन तीन दिन की बंदी के बाद बैंकों में भीड़ होना लाजमी होगा। इसके बाद 25 दिसंबर को क्रिसमस के कारण सभी बैंकों में अवकाश रहेगा, जबकि 26 दिसंबर को फिर से बैंकों में हड़ताल रहेगी। 27 दिसंबर से दोबारा से बैंकों में कामकाज सामान्य हो पाएगा। 24 दिसंबर को छोड़कर इन पांच दिनों में बैंकों में बंदी के कारण एटीएम पर या तो भीड़ दिखेगी या उनके खाली होने के कारण सन्नाटा पसरा रहेगा।

युनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस के मीडिया प्रभारी अनिल तिवारी के अनुसार, बैंक कर्मचारियों व अधिकारियों के संगठन आयबॉक ने वेतनवृद्धि और बैंकों के विलय के विरोध में 21 दिसंबर को हड़ताल की घोषणा की है। हड़ताल के कारण प्राइवेट बैंक बंद नहीं होंगे। 22 दिसंबर को महीने का चौथा शनिवार है और 23 दिसंबर को रविवार है। 25 दिसंबर को क्रिसमस डे की छुट्टी रहेगी। 26 दिसंबर को युनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस की हड़ताल रहेगी। 27 दिसंबर से दोबारा से बैंकों में कामकाज सामान्य हो पाएगा।

Related Articles

Back to top button