National News - राष्ट्रीयState News- राज्य

बैठक में महबूबा मुफ्ती की गैर-मौजूदगी पर, उमर ने उठाए सवाल

117216-m-muftiश्रीनगर: नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कश्मीर की स्थिति की समीक्षा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आज नयी दिल्ली में हुयी महत्वपूर्ण बैठक में जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के भाग नहीं लेने पर उन पर निशाना साधा। बहरहाल, जम्मू कश्मीर के एक वरिष्ठ अधिकारी ने स्पष्ट किया कि कश्मीर की स्थिति के संबंध में यह बैठक केंद्रीय मंत्रियों की थी और महबूबता की उच्च स्तरीय बैठक में कोई भूमिका नहीं थी।

उमर ने बैठक में राज्य का प्रतिनिधित्व नहीं होने पर महबूबा की आलोचना की जो राज्य में पीडीपी-भाजपा सरकार का नेतृत्व कर रही हैं। उन्होंने माइक्रो ब्लागिंग साइट ट्विटर पर लिखा कि वह समझते हैं कि मुख्यमंत्री बैठक में शामिल होने के लिए राज्य नहीं छोड़ सकतीं लेकिन वीडियो कांफ्रेंस के जरिए क्यों नहीं ऐसा किया गया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बैठक में राज्य का प्रतिनिधित्व नहीं हुआ।

पूर्व मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया कि हम विभिन्न प्रकार की निर्थक चीजों के लिए वीडियो लिंक स्थापित करते हैं लेकिन जब यहां प्रक्रिया में महबूबा मुफ्ती का शामिल होना महत्वपूर्ण था, ऐसा नहीं हुआ। जम्मू कश्मीर के हालात का जायजा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में आज एक उच्च-स्तरीय बैठक हुई। बैठक में गृह मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरूण जेटली, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर, प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री जितेन्द्र सिंह, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोवाल और विदेश सचिव एस जयशंकर सहित अन्य लोगों ने भाग लिया।

 

Related Articles

Back to top button