फीचर्डराष्ट्रीय

बॉर्डर पर मिले पाकिस्तानी और चीनी हथियार, BSF अफसरों में मचा हड़कंप

विधानसभा चुनाव 2017 की सरगर्मियों के बीच चौंका देने वाली घटना। भारत पाक सरहद पर पाकिस्तानी और चीनी हथियार बरामद हुए हैं। अमृतसर सेक्टर की बीओपी दाऊके के पास मिले इन हथियारों को देखकर बीएसएफ अफसरों के होश उड़ गए। पूरे विभाग में हड़कंप मच गया।आनन फानन में बॉर्डर पर सिक्योरिटी बढ़ाई गई। साथ ही सर्च अभियान भी चलाया गया। बीएसएफ अधिकारियों का कहना है कि उन्हें पाकिस्तान से असलहा आने की गुप्त सूचना मिली थी, जिसके चलते पहले से ही बॉर्डर पर सतर्कता बढ़ा दी गई थी।
बीएसएफ के सीनियर प्रवक्ता व डीआईजी आरएस कटारिया ने बताया कि विधानसभा चुनाव करके पंजाब से सटी भारत-पाकिस्तान की सरहद पर चौकसी बढ़ाई हुई है। बीएसएफ को गुप्त सूचना मिली थी पाक से हथियारों की खेप भारत में आ चुकी है, जिसे सरहद पर ही किसी गुप्त जगह पर छिपाया है।

इंडो पाक बॉर्डर पर मिले पाकिस्तानी और चीनी ह​थियार

कटारिया ने बताया कि बीएसएफ ने बताई हुई जगह पर सर्च अभियान शुरू कर दिया। बीओपी दाऊके के नजदीक सरहद पर लगी फेंसिंग के पार खेतों में छिपाकर रखा असलहा बीएसएफ की बटालियन 138 के जवानों ने तलाश लिया।

बीएसएफ को 7.63 एमएम की तीन पिस्टल (चाइना मेड), तीन मैगजीन और 28 कारतूस, पाकिस्तान में बनी एक लोकल मेड पिस्टल 12 एमएम व दो कारतूस बरामद हुए। बीएसएफ अधिकारियों का कहना है कि उक्त असलहा तस्करों तक पहुंचना था।

कटारिया ने बताया कि सरहद पर तैनात जवानों को सतर्क रहने के आदेश दिए गए हैं।

Related Articles

Back to top button