अपराध

ब्लैकमेलिंग से तंग आकर प्रेमी ने ही प्रेमिका को उतारा मौत के घाट

murder22_2016527_135621_27_05_2016रायपुर। अपह्रत युवती कनीज फातिमा सिद्दीकी की हत्या का खुलासा करने का दावा किया जा रहा है। पुलिस सूत्रों के अनुसार युवती के प्रेमी ने ही उसे मौत के घाट उतार दिया है। प्रेमी शोएब खान को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की है। इस मामले का अाधिकारिक खुलासा पुलिस देर शाम कर सकती है।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी ने युवती के द्वारा ब्लैकमेलिंग से तंग आकर उसकी हत्या कर दी। आरोपी रायपुर के न्यू शांति नगर का निवासी है।वह चोला मंडलम फायनेंस कंपनी में नागपुर ब्रांच का मैनेजर है।

कोरबा की दीपिका (गेवरा) कॉलोनी निवासी एसईसीएल में फोरमैन के पद पर कार्यरत मोहिद सिद्धिकी की पुत्री कनीज फातिमा ( 2 8 ) राजधानी के अंबुजा मॉल में मैनेजर थी। पुलिस सूत्रों ने बताया कि उसकी मां अपने भाई के घर चिरमिरी गई हुई थी। मां के पास चिरमिरी जाने कनीज 25 मई की शाम को मॉल की संचालिका से दो दिन की छुट्टी लेकर निकली थी। दुर्ग-अंबिकापुर ट्रेन में वह सवार हुई थी, पर घर नहीं पहुंची।

पारिवारिक सूत्रों के अनुसार मोबाइल पर संपर्क कर कनीज ने परिजनों को बताया था कि ट्रेन छूट गई है, वह बस से आ रही है। परिजनों ने अकेले आने से मना किया, तब उसने चिरमिरी में ही रहने वाले किसी पड़ोस के युवक के साथ बस में आने की बात कही।

इस बीच रात करीब एक बजे कनीज का कॉल आया। वह केवल हेलो बोली और फोन कट गया। बताया जा रहा है कि कनीज के पिता मोहिद सिद्धिकी अपने गृहनगर इलाहाबाद गए हुए थे। वहां उनके मोबाइल पर 26 मई की सुबह फोन आया।

फोन करने वाले अज्ञात शख्स ने कहा कि उनकी लड़की कनीज फातिमा उसके कब्जे में है। उसे छोड़ने के एवज में उसने दस लाख की फिरौती मांगी और पैसे घड़ी चौक पर गुरुवार दोपहर तीन बजे पहुंचाने को कहा। मो. सिद्धिकी ने कहा कि वहां काफी भीड़ रहती है। तब जवाब मिला, आप पैसे भेजिए, हम देख लेंगे। दूसरी बार फिर फोन आया और कहा गया कि पैसे लेकर आ रहे हो या मार दें तुम्हारी बेटी को? उसके बाद से कॉल नहीं आया।

भागता आया पुलिस के पास परिवार

कनीज फातिमा के लापता हो जाने की सूचना गुरुवार को विधानसभा थाने में परिजनों ने दर्ज कराई। सीएसपी संजय धरुव ने बताया कि फिरौती मांगने वाले शख्स की तलाश की ही जा रही थी कि इस बीच धरसींवा गिरोद मार्ग के किनारे प्लास्टिक में लिपटी एक युवती की लाश मिलने की खबर आई।

देर शाम पुलिस ने परिजनों से उस लाश की शिनाख्त कराई तो उन्होंने कनिज फातिमा की लाश होना बताया। फातिमा के सिर में चोट के निशान पाए जाने से हत्या की आशंका जताई गई है। हत्या के पीछे प्रेमी के हाथ होने की संभावना से पुलिस ने इंकार नहीं किया है।

मॉल संचालिका को भी किया कॉल

अंबुजा मॉल की संचालिका के मोबाइल में भी देर रात को उसी नंबर से कॉल आया था, जिससे कनीज फातिमा के पिता को फिरौती के लिए कॉल किया गया था। इसकी जानकारी मॉल की संचालिका ने विधानसभा पुलिस को दी है। गेवरा कॉलोनी में इस घटना की जानकारी मिलने से हर कोई स्तब्ध रह गया।

 
 
 
 

Related Articles

Back to top button