फीचर्डराष्ट्रीय

बड़ीखबर : अप्रैल में PM मोदी करेंगे जम्मू कश्मीर का दौरा…

अगले माह अप्रैल में जम्मू कश्मीर की गतिविधियों पर देश व दुनिया की पैनी नजर रहेंगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दो अप्रैल को रियासत के दौरे पर आना है और देश की सबसे लंबी हाइवे टनल चिनैनी नाशरी का लोकार्पण करने के अलावा उधमपुर में रैली को भी संबोधित करना है। ऐसे में दुनिया की नजर प्रधानमंत्री के दौरे पर रहेगी।
 

वहीं कश्मीर घाटी की दो लोकसभा सीटों श्रीनगर व अनंतनाग संसदीय क्षेत्र में मतदान नौ अप्रैल और 12 अप्रैल को होना है और नतीजे 15 अप्रैल को आएंगे। जम्मू कश्मीर में इस महत्त्वपूर्ण सियासी गतिविधि पर भी देश व दुनिया की खास नजर रहेगी। इसके अलावा विधान परिषद की छह रिक्त सीटों पर भी 17 अप्रैल को मतदान होगा। इस घटना पर भी नजर रहेगी।

अगर आप बनना चाहते है CM योगी का ड्राइवर, बस करने होंगे ये काम…

वहीं दरबार मूव परंपरा के तहत सरकार का दरबार भी अप्रैल के आखिरी सप्ताह में जम्मू में बंद हो जाएगा। इसमें सरकार का कामकाज जम्मू से ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में शिफ्ट हो जाएगा और मई महीने में श्रीनगर में सरकार का दरबार सजेगा। सचिवालय के अलावा राजभवन, पुलिस मुख्यालय, आयोगों के दफ्तरों के अलावा अन्य कई महत्त्वपूर्ण विभागों का कामकाज भी अगले छह महीनों के लिए श्रीनगर में शिफ्ट होगा। 

 

Related Articles

Back to top button