उत्तर प्रदेशफीचर्डराजनीति

बड़ीखबर : यूपी में जीत के बाद 2019 ,के लिए ये है बीजेपी ने किया यह बड़ा ‘प्लान’

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में 15 साल बाद सत्ता में वापसी के बाद बीजेपी अब उन राज्यों में अपना फोकस बढ़ा रही है जहां वह काफी कमजोर स्थिति में है। इन राज्यों में बीजेपी का प्रदर्शन ही 2019 के लोकसभा चुनावों में पार्टी की किस्मत तय करेगा। शनिवार से ओडिशा में होने वाली बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में इसे लेकर चर्चा होगी।

बड़ीखबर : एक बार फिर आ रहे हैं नवाबों के शहर में पीएम मोदीबड़ीखबर : यूपी में जीत के बाद 2019 ,के लिए ये है बीजेपी ने किया यह बड़ा 'प्लान'

अभी-अभी : MLA ने किया खुलासा, बंपर शराब पीती हैं हेमा मालिनी

पूर्वी राज्यों में बीजेपी का जोर

बीजेपी का मुख्य फोकस अब पूर्वी राज्यों में होगा, जिनमें पश्चिम बंगाल का नाम पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की लिस्ट में सबसे पहले आता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह दोनों ने उन राज्यों में पार्टी के विस्तार पर जोर दिया है जहां अब तक बीजेपी कमजोर है। ओडिशा पहुंचने के बाद बीजेपी अध्यक्ष ने सबसे पहले बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी और फिर ओडिशा में नए साल के जश्न में शामिल हुए।

अभी-अभी : गरीबों को इलाज के लिए योगी सरकार ने किया ये बड़ा ऐलान…

अभी-अभी : राज्यरानी एक्सप्रेस हुई दुर्घटनाग्रस्त, योगी सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान

मोदी के स्वागत में रोडशो की तैयारी

ओडिशा में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मोटर साइकिल रैली निकालकर अमित शाह का स्वागत किया। इसके साथ ही उन्हें 74 फूलों की माला पहनाकर 147 सीटों वाली ओडिशा विधानसभा में जीत का लक्ष्य रखा। बीजेपी ने ओडिशा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहुंचने पर शनिवार को रोडशो की तैयारी की है। एयरपोर्ट से राजभवन के रास्ते कई जगहों पर मोदी का स्वागत किया जाएगा।

अभी-अभी : कश्मीरी युवाओं पर भड़के बॉलीवुड सितारे, कहा…

अभी-अभी : MLA ने किया खुलासा, बंपर शराब पीती हैं हेमा मालिनी

दलित वोटों पर बीजेपी का फोकस

बीजेपी ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी के आयोजन स्थल का नाम ओडिशा के जाने-माने कवि और सुधारक भीमा बोई के नाम पर रखा है। राज्य में करीब 17 फीसदी दलित मतदाता हैं और कभी ये बीजेपी के पारंपरिक वोटर नहीं रहे। इसलिए बीजेपी खासकर दलित वोटों पर फोकस कर रही है।

कारों पर महा डिस्काउंट, 4 लाख तक की छूट

ये भी हो सकते हैं बीजेपी की मजबूती के कारण

नवीन पटनायक की अगुवाई वाले BJD में अंदरूनी कलह और राज्य में कांग्रेस के लगातार गिरते ग्राफ से बीजेपी को यहां उभरने का मौका मिलता दिख रहा है। हालिया चुनावों में बीजेपी के शानदार प्रदर्शन और यूपी में मिली धमाकेदार जीत से जोश में आई पार्टी के नेता देशभर से कार्यकारिणी बैठक में जुटेंगे। बैठक में मोदी और अमित शाह की अगुवाई में आगे चुनावों की रणनीति और संगठन को लेकर चर्चा होगी।

Related Articles

Back to top button