टॉप न्यूज़फीचर्डराष्ट्रीय

बड़ी खबर: आतंकी जाकिर मूसा के गांव ठहरी थी 18 साल की सादिया

पिछले दिनों जम्मू कश्मीर पुलिस ने फिदायीन हमले के आरोप में पुणे की 18 साल की रहने वाली लड़की सादिया को हिरासत में लिया था। पुलिस पूछताछ में लड़की ने बताया कि वह नर्सिंग कॉलेज में एडमिशन लेन के लिए कश्मीर आई थी। अब इस मामले में एक नया मोड़ आया है। जम्मू कश्मीर पुलिस का कहना है कि सादिया अनवर शेख कथित तौर पर आतंकी संगठन अलकायदा के कश्मीर यूनिट के प्रमुख जाकिर मूसा के पुलवामा जिले स्थित गांव में ठहर चुकी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सादिया के तार आईएसआईएस से जुड़े होने का शक था। जिसकी वजह से जम्मू-कश्मीर पुलिस ने उसे हिरासत में लिया था। हालांकि सुरक्षा एजेंसियों द्वारा की गई लंबी पूछताछ में लड़की को क्लीन चिट दे दी गई थी। पुलिस सूत्रों के अनुसार सादिया त्राल के नुरपूरा गांव में ठहरी थी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने इस मामले में कहा है कि सादिया को जहां रखा गया था उससे कुछ ही दूरी पर मूसा का घर है।

पुलिस अधिकारी ने आगे कहा- हमारे पास अभी इस बात को लेकर कोई ठोस सबूत नहीं है कि सादिया मूसा से मिली थी या नहीं। हम इसका पता लगाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं कि वह नूरपुरा में रहने वाली दो लड़कियों के संपर्क में कैसे आई। उसका सबसे ज्यादा आतंकवाद प्रभावित क्षेत्र में रहने की आखिर क्या वजह थी। जब तक कुछ साफ नहीं हो जाता हम उससे पूछताछ जारी रखेंगे।

 

Related Articles

Back to top button