राष्ट्रीय

बड़ी खबर : कांग्रेस का प्रदर्शन, लाठीचार्ज में ‘अरुण यादव’ घायल हालत गंभीर

भोपाल : ‘कटनी हवाला कांड’ में कथित तौर से लिप्त मप्र सरकार के मंत्री संजय पाठक के इस्तीफे की मांग को लेकर NSUI द्वारा सोमवार को भोपाल में किये गए प्रदर्शन के दौरान पुलिस के लाठीचार्ज से प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव गंभीर रूप से घायल हो गए. कांग्रेस नेताओं का आरोप है कि शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं पर बर्बर लाठी चार्ज किया गया.

arun-yadav_587d9394bdbec

गौरतलब है कि भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (NSUI) ने ‘कटनी:हवाला कांड’ में नाम आने के बाद विवादों में घिरे प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री संजय पाठक को पद से हटाने के लिए सोमवार को मुख्यमंत्री निवास के घेराव करने की कोशिश की थी, लेकिन पुलिस ने कार्यकर्ताओं को रास्ते में ही रोक लिया और हल्का लाठी चार्ज एवं वाटर केनन का भी इस्तेमाल करके उन्हें खदेड़ दिया, जबकि कांग्रेस का आरोप है कि प्रदर्शनकारियों पर बर्बर लाठीचार्ज किया गया जिसमें NSUI की राष्ट्रीय अध्यक्ष अमृता धवन, प्रदेश अध्यक्ष विपिन वानखेड़े, प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव और प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्ष मांडवी चौहान सहित कुछ कार्यकर्ता घायल हो गए.

उधर, अरुण यादव की हालत गंभीर देखते हुए डॉक्टरों ने उन्हें हमीदिया रेफर किया. लेकिन प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारी यादव को हमीदिया अस्पताल की बजाय पुराने चिरायु अस्पताल ले गए. जहां फिलहाल उनका इलाज चल रहा है. उन्हें सिर, हाथ और पैर में गंभीर चोट आई हैं. पारिवारिक सूत्रों के अनुसार यादव की हालत नाजुक होने से उन्हें दिल्ली एयरलिफ्ट करने की बात कही जा रही है. उनकी पत्नी भी हास्पिटल पहुँच गई है.

प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रेस बयान के अनुसार पुलिस के बर्बर लाठी चार्ज में अरूण यादव समेत तीन दर्जन से ज्यादा नेता और कार्यकर्ताओं को गंभीर चोटें आई हैं, जबकि एक सैकड़ा कार्यकर्ता और राहगीर भी पुलिस की बर्बरता के शिकार हुए.महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष शोभा ओझा ने मीडिया को बताया कि, पुलिस ने शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे

Related Articles

Back to top button