टॉप न्यूज़फीचर्डराष्ट्रीय

बड़ी खबर: केन्द्रीय मंत्री अनंत कुमार और कर्नाटक के पूर्व सीएम के खिलाफ मुकदमा दर्ज

वीडियो लीक मामले में एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा और मोदी सरकार में संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर दी है।
बड़ी खबर: केन्द्रीय मंत्री अनंत कुमार और कर्नाटक के पूर्व सीएम के खिलाफ मुकदमा दर्जफॉरेंसिक विभाग की तरफ से ऑडियो में दोनों नेताओं की आवाज की पुष्टि होने के बाद एसीबी ने एफआईआर दर्ज की है। FIR दर्ज होने के बाद येदियुरप्पा ने कर्नाटक की कांग्रेस सरकार पर बदले की भावना का आरोप लगाया है।
वहीं इस मुद्दे पर येदियुरप्पा ने कहा, ‘एसीबी यह सब जानबूझकर कर रही है। उन्होंने कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया पर आरोप लगाया कि सरकार के इशारे पर यह किया जा रहा है। कहा कि हम एसीबी का सामना करने के लिए तैयार है।
गौरतलब है कि वीडियो लीक मामले में बेंगलुरु में फर्स्ट एडिशनल चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बीएस येदियुरप्‍पा और केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार को आवाज की रिकॉर्डिंग को मामले की जांच कर रहे अधिकारी के सामने देने का आदेश दिया था।

क्या है सीडी मामला

बता दें कि कांग्रेस सरकार ने भाजपा के एक कार्यक्रम की सीडी जारी की थी जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री येदियुरप्‍पा और अनंत कुमार एक दूसरे से यह कहते हुए सुनाई दे रहे थे कि मुख्यमंत्री सिद्धारमैया चुनाव तक सफाई देते रहे कि उन्होंने कांग्रेस आलाकमान को पैसे नहीं दिए।

दोनों नेता यह भी कहते हुए सुने जा रहे थे कि उन्होंने भी पार्टी को रुपये दिए लेकिन वह रकम 1,000 करोड़ रुपये नहीं थी। सीडी में दोनों नेता केंद्रीय नेतृत्व को पैसे दिए जाने के बारे में भी बात करते सुने गए।

अनंत कुमार येदियुरप्पा से कह रहे थे कि जब आप सत्ता में थे तो आपने भी पैसे खिलाए और मैंने भी। बातचीत की यह सीडी सामने आने के बाद मामले की जांच बेंगलुरू साइबर क्राइम सेल को सौंप दी गई। इसके बाद बेंगलुरु की कोर्ट ने बीएस येदियुरप्‍पा और केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार को आवाज के नमूने देने का आदेश दिया।

 
 

Related Articles

Back to top button