व्यापार

बड़ी खुशखबरी: अब इस ऐप की सहायता से ऑनलाइन भी अपने उत्पाद बेच सकेंगे किसान

उर्वरक निर्माता कंपनी इंडियन फार्मर्स फर्टिलाइजर्स कोऑपरेटिव (इफ्को) ने किसानों के लिए ई-कॉमर्स प्लेटफार्म की शुरुआत की है. करीब 80 करोड़ की लागत और सिंगापुर बेस्ड कंपनी आईमंडी की साझेदारी से इफ्को ने ये प्लेटफार्म शुरू किया है. इसके लिए IFFCO iMandi नाम से ऐप और वेब पोर्टल शुरू किया गया है.

बड़ी खुशखबरी: अब इस ऐप की सहायता से ऑनलाइन भी अपने उत्पाद बेच सकेंगे किसानइफ्को ने एक बयान जारी कर बताया कि तकरीबन साढ़े पांच करोड़ किसान उसके इस नये ऐप इफ्को आईमंडी से फायदा उठा सकेंगे. इसके साथ ही इफ्को ने एक वेब पोर्टल की शुरुआत भी की.

इस सौदे के लिए इफ्को की सहयोगी इकाई इफ्को ई-बाजार लिमिटेड ने सिंगापुर की आईमंडी प्राइवेट लिमिटेड में 26 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी है. बाकी 74 फीसदी हिस्सेदारी आई-टेक होल्डिंग्स एवं अन्य निवेशकों के पास है.

इस मौके पर कंपनी के प्रबंध निदेशक यूएस अवस्थी ने कहा कि देश भर में किसानों के बीच ऑनलाइन और डिजिटल लेन-देन के उपयोग का प्रचार-प्रसार करने के बाद इफ्को आईमंडी ऐप की शुरुआत कर रहा है. यह किसानों के लिए कृषि उत्पादों, उपभोक्ता उत्पादों (एफएमसीजी), इलेक्ट्रॉनिक्स, ऋण और बीमा आदि की खरीद के लिए वन स्टॉप शॉप होगा.

आईमंडी प्राइवेट लिमिटेड के संस्थापक वीके अग्रवाल ने इस मौके पर कहा कि इफ्को और आईमंडी इस बात को लेकर काफी आश्वस्त है कि भारतीय सहकारी डिजिटल प्लेटफार्म के माध्यम से हर एक घर और गांव में बड़े पैमाने पर सामाजिक बदलाव लाने में मदद मिलेगी. इसके साथ ही डिजिटल समावेशी तकनीक के चलते एक करोड़ लोग सशक्त हो सकेंगे.

Related Articles

Back to top button