राष्ट्रीय

भवन मालिकों के सेप्टिक टैंकों की होगी जांच, कार्रवाई की तैयारी

दस्तक टाइम्स एजेन्सी/ sudhir-sharma-5618be2a879f3_exlहिमाचल में भवन मालिकों के सेप्टिक टैंकों की जांच होगी। शिमला के अलावा सरकार ने जिलों में भी टैंकों की जांच करने के आदेश दिए हैं। शिमला और सोलन में पीलिया फैलने के कारण सरकार ने यह कदम उठाया है।

नगर निगम शिमला और आईपीएच विभाग के बाद अब टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग ने पीलिया पर काबू पाने के लिए टीमें गठित की हैं। टीम के सदस्य मौके पर जाकर लोगों के सेप्टिक टैंक की जांच करेंगे। सरकार ने पहले ही नगर निगम और टीसीपी को निर्देश दिए हैं कि जिन भवन मालिकों के सेप्टिक टैंक लीक हो रहे हैं, उनके बिजली और पानी के कनेक्शन काट दिए जाएं।

इसके चलते टीसीपी ने जूनियर इंजीनियर की अध्यक्षता में कमेटी गठित की है। यह मौके पर जाकर लोगों को हिदायतें दे रही है। शहरी विकास मंत्री सुधीर शर्मा ने बताया कि लोगों के सेप्टिक टैंक की जांच के लिए टीसीपी को कमेटी गठित करने को कहा है। जिन भवन मालिकों के सेप्टिक टैंक लीकेज हो रहे हैं उनके खिलाफ कार्रवाई करने को कहा है।

शहरी विकास मंत्री सुधीर शर्मा ने बताया कि लोगों के सेप्टिक टैंक की जांच के लिए टीसीपी को कमेटी गठित करने को कहा है। जिन भवन मालिकों के सेप्टिक टैंक लीकेज हो रहे हैं उनके खिलाफ कार्रवाई करने को कहा है।

 
 
 

Related Articles

Back to top button