अपराध

भाई ने बहन को एक लाख में बेचा…

पानीपत। भाई और बहन का रिश्‍ता बेहद पावन होता है। भाई का बहन का रक्षक माना जाता है, लेकिन कुछ लोग इस रिश्‍ते को भी कलंकित कर डालते हैं। ऐसी ही ए‍क घटना यहां सामने आई है। एक भाई ने अपनी महज 13 साल की बहन को एक लाख रुपये में अधेड़ व्‍यक्ति को बेच दिया। जींद का रहने वाला यह व्‍यक्ति किशोरी की अस्‍मत से खेल रहा था।भाई ने बहन को एक लाख में बेचा...

लड़की झारखंड के दुमका जिले के धोबादंगल की रहने वाली है। लड़की को जींद निवासी अधेड़ रमेश यादव ने खरीदा था। अधेड़ उससे चार माह तक लड़की से दुष्‍कर्म कर रहा था। पांच दिन पहले लड़की उसके चंगुल से छूट कर पानीपत रेलवे स्टेशन पहुंची और अपने मौसा को फोन कर अपनी दास्‍तान बताई। इसके बाद मामला पुलिस के पास पहुंचा।

नूरवाला गांव में रह रहे लड़की के मौसा ने बताया कि इसी साल अगस्त में लड़की का भाई व उसके दो साथी उसे बहकाकर जींद के गांव बरवाड़ा धौड़ी ले गए। तीनों ने मिलकर उसे पहले पीटा। इसके बाद शादी के नाम पर उसे रमेश यादव नामक के एक अधेड़ को एक लाख रुपये में उसे बेच दिया। लड़की के विरोध करने पर उन्‍होंने उसे जहर देकर जान से मारने की धमकी दी।

लड़की के अनुसार, रमेश यादव ने उससे कई बार दुष्‍कर्म किया। विरोध करने पर कहा कि तुझे एक लाख रुपये में खरीदा है। खरीद-फरोख्त में सोखिया व सुनील ने बिचौलिये की भूमिका निभाई है। मेरी रकम पूरी होने के बाद तुझे छोड़ दूंगा। 22 दिसंबर को मौका मिलने पर लड़की वहां से भाग निकली और ट्रेन में बैठकर पानीपत रेलवे स्टेशन पहुंची। इसके बाद मौसा को फोन कर सारी बात बताई।

लड़की के मौसा ने आरोप लगाया कि पीडि़त की शिकायत पहले महिला थाना और फिर किला थाना में दी गई लेकिन पुलिस ने अनसुना कर दिया। इसके बाद महिला एडवोकेट सुनीता कश्यप ने हस्तक्षेप किया तो किला थाना पुलिस ने जीरो एफआइआर दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। किला थाना पुलिस पीडि़त को लेकर बाल कल्याण समिति कार्यालय पहुंची। समिति ने मामले को जींद से जुड़ा बताकर, वहां की सीडब्ल्यूसी व बाल विवाह निषेध अधिकारी से संपर्क करने की सलाह दी है।

Related Articles

Back to top button