दिल्लीराजनीतिराज्य

भाजपा के लिए भारी पड़ सकता है बगावती का साथ देना, ‘आप’ को मिल सकता है फायदा

प्रदेश भाजपा के लिए बवाना विधानसभा क्षेत्र के विधायक वेद प्रकाश को तोड़कर आम आदमी पार्टी में सेंध लगाना भारी पड़ता दिख रहा है। भाजपा ने आप से आए वेदप्रकाश को ही बवाना विस क्षेत्र के उपचुनाव में उतार दिया है।
यह निर्णय इलाके के भाजपाइयों को रास नहीं आ रहा है। वह पार्टी के निर्णय का अंदर खाने विरोध कर रहे हैं। सूत्रों के अनुसार, वेदप्रकाश को टिकट देने का इलाके के दो पूर्व विधायक कड़ा विरोध कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: हॉस्टल के बाथरूम में छात्रा के साथ हुआ कुछ ऐसा कि शहरभर में मचा हड़कंप

भाजपा के लिए भारी पड़ सकता है बगावती का साथ देना, 'आप' को मिल सकता है फायदाइनमें से एक ने तो पार्टी से बगावत करके चुनाव लड़ने की तैयारी शुरू कर दी है। उनको दूसरे इलाके के पूर्व विधायक का समर्थन भी मिल रहा है। इसी तरह कई पूर्व पार्षद भी उनको समर्थन देने का वायदा कर चुके हैं। इनके बगावत करने से भाजपा की राह आसान नहीं रहेगी।

सूत्र बताते हैं कि बवाना विस क्षेत्र के उपचुनाव के प्रभारी बनाए गए सांसद प्रवेश वर्मा नाराज नेताओं को मनाने में जुटे है, लेकिन उन्हें कोई सफलता नहीं मिली है।  नाराज नेताओं में कई ऐसे हैं जो कभी प्रवेश वर्मा और उनके पिता साहिब सिंह के करीबी थे। मगर अब उनके प्रवेश वर्मा से अच्छे संबंध नहीं बताए जा रहे हैं।

नर्सें भी कर रही हैं‌ विरोध

दूसरी ओर उत्तरी नगर निगम के कामकाज के कारण भी भाजपा को भारी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। दरअसल, नगर निगम ने करीब ढाई माह पहले 46 नर्स का अनुबंध खत्म कर दिया था।

ये भी पढ़ें: शिव पूजा में अच्छा होता है शमी के पत्तो का प्रयोग

नगर निगम उनका अनुबंध नहीं बढ़ा रहा है। जबकि नर्स और उनके परिजन निरंतर भाजपा नेताओं के पास चक्कर लगा रहे है, लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हो रही है। सभी नर्स बवाना इलाके की ही रहने वाली हैं।

पिछले दिनों कुतुबगढ़ गांव में वेदप्रकाश एवं भाजपा के अन्य नेताओं का नर्सों के परिजनों ने विरोध भी किया था। वे बवाना के अन्य गांवों एवं कॉलोनियों में भी जाकर भाजपा का विरोध करने का ऐलान कर चुके हैं।      

 
 

Related Articles

Back to top button