National News - राष्ट्रीयफीचर्ड

भारत ने पाक को दी कड़ी चेतावनी, अकारण गोलीबारी पर मिलेगा मुंहतोड़ जवाब

नई दिल्ली : भारतीय सेना के सैन्य अभियान महानिदेशक (डीजीएमओ) लेफ्टिनेंट जनरल एके भट्ट ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष को फोन पर कड़े शब्दों में चेतावनी देते हुए कहा कि पाकिस्तानी सेना ने जम्मू एवं कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर अकारण फायरिंग की और घुसपैठियों को उकसाया तो उसका मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: 500 और 2000 रुपए के नोटों के बाद अब आएगा एक और नया नोट

भारत ने पाक को दी कड़ी चेतावनी, अकारण गोलीबारी पर मिलेगा मुंहतोड़ जवाबभारतीय सेना की ओर से जारी एक बयान के अनुसार पाकिस्तान के डीजीएमओ के अनुरोध पर सोमवार सुबह 10:30 बजे फोन पर दोनों देशों के सैन्य कमांडरों डीजीएमओ लेफ्टिनेंट जनरल एके भट्ट और उनके पाकिस्तानी समकक्ष मेजर जनरल साहिर शमशाद मिर्जा के बीच यह बातचीत हुई.जिसमें नियंत्रण रेखा पर पाक की ओर से होने वाले संघर्ष विराम उल्लंघन को लेकर पैदा हुए हालात पर चर्चा की गई. बातचीत के ब्योरे में भारतीय सेना के डीजीएमओ ने शांति और सौहार्दता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त की. लेकिन यह भी कहा कि यह पाकिस्तानी सेना के इरादे और कदमों पर निर्भर होगा.

ये भी पढ़ें: अभी-अभी : सोनिया गांधी ने खाया जहर, हॉस्पिटल में हुई मौत… मचा हडकंप

इस बातचीत में भारत की ओर से स्पष्ट तौर पर कहा गया कि यदि पाकिस्तानी सेना ने घुसपैठ को बढ़ावा दिया और नियंत्रण रेखा पर फायरिंग होती रही तो भारतीय सेना उचित जवाबी कार्रवाई करेगी. इस मौके पर लेफ्टिनेंट जनरल भट्ट ने पाकिस्तानी सेना द्वारा तनाव बढ़ाने के मामलों को भी उठाया. उधर,पाकिस्तानी डीजीएमओ ने नागरिकों की मौत का मसला उठाया तो भारतीय डीजीएमओ ने दृढ़ता से स्पष्ट शब्दों में कहा कि भारत की सेना पेशेवर है और वह नागरिकों को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचाती है. अब देखना यह है कि पाकिस्तान इस बातचीत पर कितना अमल करता है.

Related Articles

Back to top button