फीचर्डस्पोर्ट्स

भारत ने ज़िम्बाब्वे को 9 विकेट से हराया

India-beats-Zimbabwe-by-9-wickets-in-Harareएजेंसी/ ज़िम्बाब्वे और भारत के बीच खेले गए पहले वनडे में भारत ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी की व देखा जाए तो इस दौरान भारत के गेंदबाजी आक्रमण के सामने विपक्षी टीम जिम्बाब्वे टिक नहीं पाई। इस दौरान पहले खेलते हुए जिम्बाॅब्वे की पूरी टीम ही 168 रन बनाकर आउट हो गई. तथा बता दे कि भारत और जिम्बाब्वे के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला भारत ने 9 विकेट से जीत लिया है। भारत की ओर से अपना पहला मैच खेल रहे एल. राहुल ने शानदार शतक जमाया। वहीं, अंबाती रायडु ने नाबाद 62 रनों की पारी खेली। बता दे कि पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे की टीम को पहला झटका बरिंदर सरन ने दिया।

सरन ने ओपनर पीटर मूर को 3 रन पर आउट किया। मूर ने उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट किया। टीम के सबसे खतरनाक बल्लेबाज हेमिल्टन मसाकाद्जा को धवल कुलकर्णी ने अपना पहला शिकार बनाया। मसाकाद्जा को धवल ने 14 रन पर विकेट के पीछे धौनी के हाथों कैच आउट करवाया। जसप्रीत बुमराह ने चामू चिभाभा को अपनी दूसरी ओवर की पहली गेंद पर क्लीन बोल्ड कर दिया। चिभाभा ने 13 रन बनाए।

बुमराह ने अपना दूसरा शिकार सिबांदा को बनाया। उन्होंने सिबांदा को 5 रन पर धोनी के हाथों कैच आउट करवाया। क्रेग इरविन को अक्षर पटेल ने 21 रन पर फैज फजल के हाथों कैच आउट करवाया। सिकंदर रजा को बरिंदर सरन ने 23 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। चहल ने मुतुमबामि के तौर पर अपना पहला अंतरराष्ट्रीय विकेट लिया। उन्होंने मुतुमबामि को 15 रन पर लोकेश राहुल के हाथों कैच आउट करवाया। क्रेमर के कुलकर्णी ने 8 रन पर आउट कर दिया। चिगुंबरा को बुमराह ने 41 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। चतारा को बुमराह ने 4 रन पर आउट कर दिया। जसप्रीत बुमराह ने 4, धवल कुलकर्णी और बरिंदर सरन ने दो-दो जबकि अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल ने एक-एक विकेट लिए।

Related Articles

Back to top button