International News - अन्तर्राष्ट्रीय

भारत पाकिस्तान के DGMO ने की चर्चा

श्रीनगर: भारत और पाकिस्तान के बीच डीजीएमओ स्तरीय वार्ता हुई। डायरेक्टर जनरल आॅफ मिलिट्री आॅपरेशंस की हाॅटलाईन पर दोनों देशों के डीजीएमओ ने एलओसी पर उपजे तनाव को लेकर चर्चा की। भारत के डीजीएमओ ने पाकिस्तान से शांति की बात कही और कहा कि पाकिस्तान को सीज़फायर उल्लंघन बंद करना होगा साथ ही वह आतंकियों की घुसपैठ करने में मदद न करे। ऐसे में पाकिस्तान के डीजीएमओ ने कहा कि फायरिंग से पाकिस्तान के नागरिकों को जमकर नुकसान हुआ है। गौरतलब है कि कश्मीर में अलगाववादी नेताओं की बैठक को लेकर पुलिस ने रोक लगा दी है।

ये भी पढ़ें: 500 और 2000 रुपए के नोटों के बाद अब आएगा एक और नया नोट

भारत पाकिस्तान के DGMO ने की चर्चा

हुर्रियत काॅन्फ्रेंस के प्रमुख सैयद अली शाह गिलानी ने अलगाववादियों की बैठक आयोजित की थी। ऐसे में पुलिस ने कड़ा रूख अपनाया। इस बैठक को रोक दिया गया। जो अलगाववादी बैठक में शामिल होने जा रहे थे उन्हें रोक दिया गया। मीरवाईज़ को उनके घर में नज़रबंद कर दिया गया तो दूसरी ओर यासिन मलिक को पुलिस ने पकड़ लिया।

ये भी पढ़ें: अभी-अभी : सोनिया गांधी ने खाया जहर, हॉस्पिटल में हुई मौत… मचा हडकंप

ये अलगाववादी नेता हुर्रियत प्रमुख सैयद अली शाह गिलानी के घर बैठक करने जा रहे थे। यह बैठक एनआईए द्वारा मारे गए छापों के बाद आयोजित की जाना थी। इस छापामार कार्रवाई में कई आवश्यक दस्तावेज मिले थे जिनमें आतंकी सगठनों के लेटर हैड तक शामिल थे। यही नहीं कई देशों की मुद्रा भी छापामार कार्रवाई में बरामद हुई थी जिसमें पाकिस्तान व खाड़ी देश शामिल थे।

Related Articles

Back to top button