अन्तर्राष्ट्रीय

‘भारत-पाक विदेश सचिव स्तरीय वार्ता की तारीख जल्द तय हो’

india-pak-650_650x488_41453984937दस्तक टाइम्स एजेंसी/इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने गुरुवार को पठानकोट आतंकी हमले के बाद स्थगित हुई भारत पाक विदेश सचिव स्तरीय बातचीत के लिए कोई तारीख शीघ्र तय करने के लिए कहा। विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद नफीस जकारिया ने कहा कि इस विषय पर दोनों पक्ष संपर्क में हैं, लेकिन अब तक कोई तारीख तय नहीं हुई है।

उन्होंने अपने साप्ताहिक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि बातचीत को अब जल्द से जल्द अंतिम रूप दिया जाना चाहिए। भारत ने पठानकोट आतंकी हमले के बाद नई दिल्ली में 15 जनवरी को प्रस्तावित विदेश सचिव स्तरीय वार्ता रद्द कर दी थी। भारत ने दो जनवरी को हुए हमले के लिए पाकिस्तान के जैश-ए-मोहम्मद को जिम्मेदार ठहराया था।

इसमें सात सुरक्षाकर्मी शहीद हुए थे। नई दिल्ली की जेएनयू से जुड़े विवाद पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा कि कश्मीरी जनता ने अफजल गुरू की निष्पक्ष सुनवाई नहीं होने को कभी स्वीकार नहीं किया। ‘रेडियो पाकिस्तान’ के हवाले से जकारिया ने कहा कि पाकिस्तान ने बार-बार उन घटनाओं पर चिंता जताई और निंदा की जिसमें घाटी के कश्मीरियों को भारतीय जवानों द्वारा उत्पीड़न का सामना करना पड़ा। 

Related Articles

Back to top button