दिल्लीराष्ट्रीय

भारत रंग महोत्सव में पाकिस्तानी नाटक का मंचन रद्द, वीजा नहीं मिला

india-pakistan_650x400_71448617686एजेंसी/नई दिल्ली: दिल्ली के राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय में चल रहे भारत रंग महोत्सव (भारंगम) में होने वाले पाकिस्तानी नाटक ‘एमंग फॉग’ का गुरुवार को मंचन होना निर्धारित था लेकिन वीजा मसले के कारण इसे रद्द कर दिया गया है।

अंग्रेजी और उर्दू भाषा के नाटक ‘एमंग फॉग’ की टीम भारंगम में समय पर हिस्सा नहीं ले सकती लेकिन विद्यालय को अन्य पाकिस्तानी नाटक के होने की उम्मीद है।

भारंगम के मुख्य नियंत्रक सुरेश भारद्वाज ने बताया, ‘‘हमने पहले ही घोषणा कर दी थी के ‘एमंग फॉग’ के कलाकार इस रंगमंच उत्सव में भाग नहीं ले पाएंगे। एनएपीए पाकिस्तान के एक ईमेल में बताया गया है कि वे लोग भारंगम में हिस्सा नहीं ले पाएंगे क्योंकि उन्हें अभी तक वीजा नहीं मिला है।’’

उन्होंने बताया कि महोत्सव की ओर से निमंत्रण और आवश्यक दस्तावेज पहले ही भेज दिए गए थे लेकिन देरी उनकी ओर से हुई है। भारद्वाज ने कहा, ‘‘हमारा पूर्ण सहयोग होने के बावजूद उन्होंने स्वयं की ओर से प्रतिभाग करने का कार्यक्रम रद्द कर दिया।’’ एक अन्य पाकिस्तानी नाटक ‘अखियां’ 19 फरवरी को होना तय है। यह आजाद थिएटर का नाटक है।

भारद्वाज ने कहा कि ‘अखियां’ होना अभी भी तय है। वे उच्चायोग के संपर्क में हैं और इसे लेकर आशान्वित हैं वे (आजाद) लोग अपना वीजा प्राप्त करने की प्रक्रिया में हैं।

Related Articles

Back to top button