अन्तर्राष्ट्रीय

भारत से जारी तनाव के बीच पाक ने रक्षा बजट में 7 प्रतिशत का इजाफा किया

भारत से सीमा पर लगातार जारी तनाव के बीच पाकिस्‍तान ने अपने रक्षा बजट में 7 प्रतिशत का इजाफा किया है. इसके अलावा सुरक्षाबलों के भत्‍तों में 10 प्रतिशत की वृदि्ध की घोषणा भी की गई है. बढ़ोत्‍तरी के बाद उसका रक्षा बजट 920 अरब रुपये का हो जाएगा.

ये भी पढ़ें : दीपिका के घर गुंजी बच्चे की किलकारियां, दिया बेटे को जन्म


वित्‍त मंत्री इशाक दार ने वित्‍तीय वर्ष 2017-18 के लिए बजट पेश करते हुए कहा, ‘हमने रक्षा बजट को 920 अरब रुपये कर दिया है.’ पहले यह बजट 860 अरब रुपये था. भारत और पाकिस्‍तान के रिश्‍तों में वर्तमान में काफी तनाव है.

ये भी पढ़ें : मुलायम सिंह के करीबी नेता ने दिखाई गुडंई, तो पुलिसवालों ने की थाने में ठुकाई – देखें वीडियो

उन्होंने तीन साल पहले शुरू किए ‘जर्ब ए अज्ब’ अभियान के दौरान आतंकियों को परास्त करने में योगदान देने के लिए सशस्त्र बलों के लिए विशेष भत्ते में दस प्रतिशत की वृद्धि करने की भी घोषणा कीपाकिस्तान के रक्षा बजट और सशस्त्र बलों के लिए भत्ते में वृद्धि का प्रस्ताव कई मुद्दों को लेकर भारत के साथ बढ़े तनाव के बीच आया है.

इनमें पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव, कश्मीर की स्थिति, पाकिस्तान से आतंकियों के भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ कर हमलों को अंजाम देना, पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से गुजरने वाला चीन समर्थित आर्थिक गलियारा शामिल हैं.

Related Articles

Back to top button