राष्ट्रीय

मंडप में फैला मातम, मांग भरने के चंद लम्हे बाद ही दूल्हे ने दुल्हन को दी मुखाग्नि

ASTROLOGY-why-married-women-fills-sindoor-on-their-head-1-79512-79512-sindoorपटना. बिहार कुदरत के खेल बड़े निराले होते हैं किसके साथ कब कौन सी अनहोनी हो जाए यह कोई नहीं जानता. कुछ ऐसा ही मामला बख्तियारपुर थाना के टेका बिगहा गांव मे देखने को मिला. रात भर जिस घर में मंगल गीत गाए गये बाराती ढोल ताशों पर थिरके वहीं से सुबह दुल्हन की डोली के बजाए अर्थी निकली.

रविन्द्र राय की 22 वर्षीय एकलौती बेटी सोनी की शादी बख्तियारपुर के ही नया टोला बरियारपुर के बिंदा राय के बेटे रामानंद राय के साथ तय हुई थी. रविवार की रात ढ़ोल ताशों पर नाचते हुए बाराती सोनी की शादी में शामिल हुए.

जयमाला के दौरान वर-वधु ने एक दूसरे के गले में फूलों का माला पहनाया, जिसके बाद सिन्दुर दान की रस्में हुई और जब सुबह विदाई की घड़ी आई तो अचानक दुल्हन सोनी की तबीयत खराब होने लगी.

जब उसे अस्पताल ले जाया गया तो चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया और पलक झपकते ही खुशी का माहौल गम में बदल गया. घटना के बाद दोनो पक्षों में मातमी सन्नाटा छाया रहा.  वर पक्ष ने हिन्दु रिवाजों को मानते हुए डोली की जगह अर्थी ही विदा कराई और दूल्हा गयानंद राय ने उसे मुखाग्नि दी.

 

Related Articles

Back to top button