राष्ट्रीय

मंत्रियों और नेताओं ने गणतंत्र दिवस परेड में हिस्सा लेने वालों का उत्साह बढ़ाया

दस्तक टाइम्स एजेन्सी/ rajyavardhan-singh-rathore_650x400_81453800351नई दिल्ली: राजपथ पर गणतंत्र दिवस परेड के दौरान देश की सैन्य शक्ति को प्रदर्शित करते सैनिकों, हथियारों, विमानों के मार्च पास्ट के साथ सांस्कृतिक विरासत का प्रदर्शन करती राज्यों की झांकियों एवं बच्चों के नृत्य समूहों की वहां उपस्थित आम लोगों के साथ केन्द्रीय मंत्रियों और सत्ता पक्ष एवं विपक्ष के नेताओं ने तालियां बजा बजा हौसला अफजाई की।

राजपथ पर जब पैराशूट रेजिमेंट और लड़कियों का एनसीसी दस्ता मार्च पास्ट कर रहा था तब केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु और राज्यवर्धन सिंह राठौर को उनका उत्साह बढ़ाते देखा गया।

सलामी मंच के सामने से जब जम्मू-कश्मीर की झांकी गुजर रही थी तब राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने हाथ हिलाकर उत्साह बढ़ाया। इसी तरह से जब कर्नाटक की झांकी गुजर रही थी तब केंद्रीय मंत्री सदानंद गौड़ा और अनंत कुमार एवं उनके बच्चों ने तालियां बजाकर स्वागत किया।

जब ओडिशा के कलाकार संबलपुरी नृत्य प्रस्तुत कर रहे थे, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उनका उत्साह बढ़ाया। सलामी मंच पर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के साथ फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद, उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर बैठे थे।

 

Related Articles

Back to top button