राष्ट्रीय

मठ में घुसे चोर, लाखों का सामान उड़ाया

150103100557_150103_bodhgaya_bihar_624x351_bbcगया. बिहार बोधगया से सटे विहार बौद्धमठ से शनिवार की रात चोरों ने लाखों की संपत्ति चोरी कर ली. घटना बोधगया में 80 फीट बुद्ध मूर्ति स्थित कटोरवा रोड पर बने विहार बौद्धमठ की है. शातिर चोरों ने इस घटना को दीवार फांद कर अंजाम दिया.

चारदीवारी के सहारे आठ से दस की संख्या में चोर बौद्धमठ के अंदर घुसे और दो लाख से अधिक संपत्ति का लेकर आराम से भाग गये. चोरों ने मठ में घुसने के लिए दीवारों पर लगी तारों को भी काट दिया. बौद्ध मठ के भंते बिजोय चकमा ने बताया कि चोरों ने सबसे पहले मेन गेट का ताला काटा, उसके बाद बौद्ध भिक्षु के कमरे से चोरी कर ली.

बौद्ध भिक्षु के मुताबिक चोरों ने कमरे में रखे 60 हजार भारतीय रुपए,  10 हजार थाई वाट, दो लैपटॉप और दो मोबाइल की चोरी कर ली है. चोरी की भनक मिलने के बाद बौद्ध भिक्षुओं ने शोर मचाया. भिक्षुओं के शोरगुल के बाद आठ-दस की संख्या में रहे चोर फरार हो गए.

इस मामले में बोधगया थाने में मामला दर्ज कराया गया है. इलाके के थानेदार ने बताया कि चोरी गए सामान की बरामदगी और चोरों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है. इससे पहले भी वर्ष 2009 में मठ में डकैती हुई थी. इस दौरान डकैतों ने गोली भी चलाई थी. चोरी की इस घटना के बाद से भिक्षु काफी सहमे हुए हैं.

Related Articles

Back to top button