टॉप न्यूज़फीचर्डराष्ट्रीय

मणि‍पुर: उग्रवादी हमले में 6 जवान शहीद, सुरक्षा बलों से लूटे हथि‍यार

एजेंसी/ assam-rifels_146392055797_650x425_052216060907मणिपुर के चंदेल जिले के जाउपी इलाके में रविवार दोपहर को हुए उग्रवादियों के हमले में 29-असम राइफल्स के एक जूनियर कमिशंड ऑफिसर और पांच जवान जवान शहीद हो गए. केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने असम राइफल्स के महानिदेशक से बात कर मामले की जानकारी ली. उन्होंने सख्त जवाबी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

बताया जाता है कि भारत-म्यांमार सीमा के करीब चंदेल जिले में पहले से घात लगाकर छिपे हुए उग्रवादी संगठन कोरकॉम ने अचानक जवानों के काफिले पर हमला कर दिया था.

असम राइफल्स ने की जवाबी कार्रवाई
जानकारी के मुताबिक, काफिले पर हमले के बाद 29 असम राइफल्स के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की. मुठभेड़ के बाद उग्रवादियों ने सुरक्षा बलों से भारी मात्रा में हथियार लूट लिए हैं. बताया जाता है कि सुरक्षा बलों से चार एके-47 राइफल्स, एक इंसास राइफल और एक एलएमजी लूट लिया गया है. मणिपुर में बीते साल भी आर्मी जवानों परउग्रवादियों ने हमला किया था.

लैंडस्लाइड का निरीक्षण कर लौट रहा था सुरक्षा बल
घात लगाकर बैठे उग्रवादियों के निशाने पर लैंडस्लाइड का निरीक्षण कर लौट रहे जांच दल के सदस्य थे. असम में भारी बारिश के चलते मणिपुर के चंदेल जिले में लैंडस्लाइड हुआ था. जांच दल उसीका निरीक्षण कर लौट रहा था. तभी उग्रवादियों ने अचानक उन पर हमला कर दिया.

गृह मंत्री ने शहीदों के परिवार के लिए जताई संवेदना
गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने जवानों की शहादत पर संवेदना जताई. शहीद जवानों के परिजनों के लिए उन्होंने संवेदना जताने के साथ ही उग्रवादी हमले की निंदा की. उन्होंने असम राइफल्स के महानिदेशक से बात कर मणिपुर के हालात की जानकारी ली. राजनाथ ने ट्वीट कर बताया कि मंत्रालय इस मामले की गंभीरता से निगरानी कर रहा है.

गृह मंत्री ने कहा- सख्त कार्रवाई करें सुरक्षा बल
राजनाथ सिंह ने सुरक्षा बलों को निर्देश दिया कि वो मणिपुर में छह असम राइफल्स के कर्मियों की हत्या में शामिल उग्रवादियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करें. सिंह ने केंद्रीय गृह सचिव राजीव महर्षि और सुरक्षा प्रतिष्ठान में अन्य शीर्ष अधिकारियों के साथ स्थिति की समीक्षा की.

Related Articles

Back to top button