राज्यराष्ट्रीय

ममता के गढ़ में मोदी की रैली, कार्यक्रम तय

images (19)एजेंसी/ पश्चिम बंगाल में अप्रैल-मई के दौरान होने वाले विधानसभा चुनावों के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य के अलग-अलग हिस्सों में छह रैलियों को संबोधित करेंगे। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने इसकी जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि मोदी महानगर कोलकाता के साथ उत्तर बंगाल स्थित सिलीगुड़ी में दो रैलियों के साथ अपने चुनाव अभियान की शुरूआत करेंगे। उसके बाद राज्य के दूसरे हिस्सों में चार और रैलियां आयोजित की जाएंगी।

घोष के मुताबिक पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और दूसरे केंद्रीय नेता भी यहां चुनाव प्रचार करेंगे। भाजपा नेताओं ने मोदी की रैलियों के लिए समुचित स्थलों की तलाश शुरू कर दी है।

 

कोलकाता व सिलीगुड़ी के अलावा पार्टी कृष्णनगर, मालदा, बीरभूम, बांकुड़ा, पुरुलिया और आसनसोल में मोदी की रैली की संभावनाएं तलाशी जा रही हैं। प्रदेश भाजपा सचिव असीम सरकार ने कहा कि बीते एक साल के दौरान पार्टी यहां अपने लक्ष्य से कुछ भटक गई है। इस दौरान उसकी लोकप्रियता में भी गिरावट आई है।

उन्होंने कहा कि 2014 में नरेंद्र मोदी के अभियान से भाजपा को काफी लाभ हुआ था। विधानसभा चुनावों में भी मोदी के दौरों से भाजपा के वोट बढ़ने की उम्मीद है।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक प्रदेश के नेता राज्य की 294 विधानसभा सीटों में 40 से 42 सीटों पर अपनी पूरी ताकत झोंक देना चाहते हैं। इन सीटों पर तृणमूल कांग्रेस, कांग्रेस और माकपा को कड़ी टक्कर देते हुए उसका लक्ष्य कम से कम तीन-चार सीटों पर कब्जा करना है। असीम कहते हैं कि पार्टी 40-42 सीटों पर अपने प्रतिद्वंद्वियों को कड़ी टक्कर देने की स्थिति में है।

वहां पूरी ताकत झोंक दी जाएगी। उन इलाकों में भी मोदी व अमित शाह की रैलियां कराने की योजना है। उन्होंने बताया कि मोदी व शाह के अलावा पार्टी उपाध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी, प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन, बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय, सिद्धार्थनाथ सिंह, राहुल सिन्हा व बाबुल सुप्रियो समेत कई अन्य नेता भी यहां चुनाव अभियान में सक्रिय नजर आएंगे।

 

Related Articles

Back to top button