टॉप न्यूज़फीचर्डराजनीति

ममता बनर्जी ने कहा-NRC के डर से प. बंगाल में 30 से ज्यादा लोगों की हो चुकी है मौत

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) का विरोध करने वाले प्रदर्शनकारियों को कथित तौर राष्ट्र विरोधी बताने के लिए भाजपा नेताओं की आलोचना की और कहा कि दिल्ली के शाहीन बाग और जामिया मिल्लिया इस्लामिया के बाहर हाल में हुई गोलीबारी शांतिपूर्ण प्रदर्शनकारियों को आतंकित करने का प्रयास था। ममता ने कहा कि प्रस्तावित राष्ट्रव्यापी एनआरसी के खौफ से पश्चिम बंगाल में 30 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। उन्होंने कहा कि एनपीआर, एनआरसी और सीएए काला जादू जैसे हैं। क्या आप (भाजपा) मुझे देश से बाहर निकाल देंगे क्योंकि मेरे पास मेरी मां का जन्म प्रमाण-पत्र नहीं है। हम (तृणमूल) भाजपा की तरह दुशासन वाला दल नहीं हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए बनर्जी ने कहा कि “केवल चुनाव के दौरान खुद को चौकीदार बताने वाले” प्रधानमंत्री से उलट वह पूरे साल लोगों का ख्याल रखती हैं और उनकी समस्याओं को सुनती हैं। बनर्जी ने 24 उत्तर परगना के बनगांव में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, मैं उस समूह से ताल्लुक नहीं रखती जो लोगों में नफरत फैलाता है।

उन्होंने कहा, भाजपा नेताओं के उकसाने की वजह से शाहीन बाग और जामिया मिल्लिया के बाहर गोलीबारी की घटना हुई। लोगों को आतंकित करने के प्रयास किए जा रहे हैं। शाहीन बाग प्रदर्शनकारियों के प्रति समर्थन जताते हुए टीएमसी सुप्रीमो ने कहा कि कुछ पार्टियां संशोधित नागरिकता कानून के मुद्दे पर दुष्प्रचार करने की कोशिश कर रही हैं।

‘भाजपा नेताओं के इशारे पर हो रही सीएए विरोधियों को डराने की कोशिश’
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नागरिकता संशोधन कानून का विरोध करने वाले लोगों के खिलाफ बीजेपी के रवैये की आलोचना की है। मंगलवार को ममता ने कहा कि सीएए के विरोधियों को बीजेपी नेता भारत-विरोधी बता रहे हैं। दिल्ली के जामिया मिलिया और शाहीन बाग में फायरिंग की हालिया घटनाओं को भी ममता ने सीएए के शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे लोगों को डराने की कोशिश करार दिया।

उत्तरी 24 परगना के बनगांव में रैली को संबोधित करते हुए ममता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी तंज कसा। उन्होंने कहा कि पीएम केवल चुनावों के समय ही खुद को चौकीदार बताते हैं जबकि वे हर समय लोगों का ध्यान रखती हैं। ममता ने कहा, मैं उन लोगों में शामिल नहीं हूं जो जनता के बीच घृणा बोते हैं। शाहीन बाग और जामिया में फायरिंग की घटनाएं बीजेपी नेताओं की शह पर ही हुईं। ये लोगों की डराने की कोशिशें हैं।

शाहीनबाग के प्रदर्शनकारियों को अपने समर्थन का ऐलान करते हुए तृणमूल सुप्रीमो ने कहा कि कुछ पार्टियां नागरिकता संशोधन कानून के बारे गलत जानकारियां फैला रही हैं। उन्हों भीड़ को संबोधित करते हुए कहा, ये कानून आपको नागरिकता देगा नहीं बल्कि विदेशी बना कर छोड़ देगा। बता दें कि ममता शुरू से ही सीएए को अल्पसंख्यक?-विरोधी बताते इसका विरोध कर रही हैं।

Related Articles

Back to top button