राज्यराष्ट्रीय

मशहूर डीलर के खिलाफ 13 लोगों से करीब 5 करोड़ रुपये की ठगी का आरोप दर्ज

मुंबई। मुंबई के लग्जरी गाड़ियों के लिए मशहूर एक डीलर के खिलाफ 13 लोगों से करीब 5 करोड़ रुपये की ठगी का आरोप लगा है। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी डीलर सुनील भाटिया की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक सुनील एक से बढ़कर एक महंगी कारों सहित अन्य लग्जरी गाड़ियां उपभोक्ताओं को मुहैया कराता था। उसके खिलाफ पिछले वर्ष चार पीड़ितों ने शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस के मुताबिक नवंबर 2017 से ही वह फरार है। आरोपी भाटिया के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर तक जारी है। इतना ही नहीं एक पीड़ित ने तो बकायदा उसकी तलाश के लिए एक फेसबुक पेज (फाइंडिंग सुनील भाटिया) तक बना डाला है।

सोमवार को एक पीड़ित पुलिस स्टेशन पहुंचा, तो उसके टी शर्ट पर भाटिया की तस्वीर के साथ वांटेड लिखा था। पिछले कुछ वर्षों में भाटिया ने कई लोगों से लग्जरी कार बेचने के नाम पर खूब ठगी की है। एक पीड़िता हरविंदर कौर ने बताया कि एक लग्जरी कार के लिए उनकी भाटिया से करीब 30 लाख रुपये की डील हुई थी। 15 लाख रुपये भाटिया ने पहले ही ले लिया। कौर के मुताबिक आरोपी ने कहा था कि 15 दिन में उन्हें कार मुहैया हो जाएगी। पर, 15 दिन बाद जब वह वहां पहुंचीं तो आरोपी गायब था। फोन पर भी उससे संपर्क नहीं हो पाया। ऐसे ही कई अन्य लोगों के साथ भी भाटिया ने ठगी की है।

हमारे सहयोगी मुंबई मिरर ने भी भाटिया से संपर्क करने की कोशिश की लेकिन बात नहीं हो पाई। वहीं उसकी पत्नी ने इस बारे में कोई भी टिप्पणी करने से साफ इनकार कर दिया। इस मामले की जांच कर रहे एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि ठगी की रकम और अधिक भी हो सकती है। यह रकम 10 करोड़ से ऊपर संभव है। अधिकारी के मुताबिक भाटिया ने कई लोगों से पैसा लिया है लेकिन बहुत कम लोगों ने उसके खिलाफ मामला दर्ज कराया है। पुलिस को उसके देश छोड़ देने का भी शक है। पुलिस अधिकारी के मुताबिक जांच टीम हर जगह पर तलाशी कर चुकी है। भाटिया के परिवार के सदस्य तक कह रहे हैं कि लंबे समय से उनका उसके साथ अब कोई संपर्क नहीं है।

Related Articles

Back to top button