फीचर्डराष्ट्रीय

मस्जिद नहीं देश बनाएं: डॉ कल्बे सादिक

लखनऊ (एजेंसी) ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के उपाध्यक्ष मौलाना डॉ कल्बे सादिक ने कहा है कि जो लोग मंदिर बना रहे है उन्हें मंदिर बनाने दीजिये। मन्दिर के जबाब में मस्जिद न बनाये,अपितु मंदिर के जबाब में देश को बनाइये। डॉ सादिक ने बिजनौर में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने अपनी राय रखी।

बिजनौर में हज़रत अली के जन्म दिन के उपलक्ष्य में एक कार्यक्रम में शामिल होने आए धर्मगुरु कल्बे सादिक ने कहा दीन में बहुत बड़े-बड़े गुनाह है और एक बड़ा गुनाह यह भी है किसी का दिल दुखाना, हमको किसी के दिल दुखाने की इजाजत नहीं है, अगर गौहत्या से हिन्दू भाइयों का दिल दुखता है तो गौ मांस नहीं खाना चाहिए।

हदीस में भी गाय के मांस को मकरूर बताया गया है जबकि दूध में शिफा है। आज़म खान के बारे में उन्होंने कहा वह वेरी इंटेलिजेंट नहीं हैं, लेकिन इमोशनल पर्सन हैं। उनके मस्तिष्क से कभी अच्छी बात निकलते नहीं देखी, वे कभी हिन्दुओं को भड़का देते है कभी मुसलमानों को भड़का देते है। कश्मीर मुद्दे पर उन्होंने कश्मीरी युवकों को पैगाम देते हुए कहा पाकिस्तान अपने को संभाल नहीं पा रहा है वह कश्मीर का क्या भला करेगा, सरकार से उन्होंने उदार रवैय्या अपनाने की बात करते हुए कहा कि जब कश्मीर हमारा है तो बच्चे भी हमारे है।

Related Articles

Back to top button