फीचर्डराष्ट्रीय

महाराष्ट्र में एक बार फिर तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना के मरीज, ‘डेल्टा प्लस’ ने बढ़ाई चिंता

नई दिल्ली: देशभर में जहां कोरोना की दूसरी लहर के बाद हालात आम हो रहे थे लेकिन महाराष्ट्र में एक बार फिर बढ़ते मरीजों ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है. जबकि बीते कई हफ़्तों से ये लगातार घट रहे थे लेकिन अब नए मामलों में इजाफा देखने को मिल रहा है. 22 जून को ये बढ़कर 8470 हो गए. इसके बाद 23 जून को पूरे महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 10000 से ज्यादा मामले सामने आए.

बता दें कि राज्य में अब कुल कोरोना मामलों की तादाद 60 लाख को पार गई है. इसके अलावा पिछले 24 घंटों में 197 मौतों के बाद कुल मरने वालों की तादाद 1 लाख 19 हजार से ज्यादा पहुंच गई है. साथ ही पिछले 24 घंटे में 9371 मरीजों के ठीक होने के बाद कुल ठीक होने वालों की तादाद 57,62,661 हो गई है. राज्य मों कोरोना से ठीक होने की दर अब 95.93 फीसदी है, जबकि मृत्यु दर बढ़कर दो फीसदी हो गई है.

बता दें कि राज्य में कम हो रहे मामलों को देखते हुए सरकार ने अनलॉक की प्रक्रिया शुरू कर दी है. फिर से बढ़ते मामलों को लेकर कहा जा रहा है कि लोकल ट्रेन, मॉल और बाजारों में भीड़ बढ़ने की वजह से कोरोना के मामलों में तेजी देखने को मिल रही है.

इससे भी बड़ी चिंता की बात यह है कि महाराष्ट्र के कई जिलों में सबसे खतरनाक वेरिएंट डेल्टा प्लस के मालमे भी सामने आए हैं. पूरे भारत में 41 डेल्टा प्लस वेरिएंट के मामले हैं, जिनमें से 21 अकेले महाराष्ट्र में हैं. महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा मामले रत्नागिरी में हैं.

Related Articles

Back to top button