फीचर्डराष्ट्रीय

महाराष्ट्र के मंत्री एकनाथ खडसे को आया दाऊद के घर से फोन, राज्य सरकार ने दिए जांच के आदेश

eknath-khadse-s_650_052116034442अंडरवर्ल्ड और राजनीति के नापाक रिश्तों में पाकिस्तान से आए एक फोन कॉल ने हाहाकार मचा दिया है. महाराष्ट्र सरकार में मंत्री एकनाथ खडसे के अंडरवर्ल्ड सरगना दाऊद इब्राहिम से फोन पर बात करने की खबर के बाद राज्य सरकार ने मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं. यह फोन कराची में दाऊद के घर से मंत्री के मोबाइल पर आया था. हालांकि, खडसे ने कहा है कि उन्होंने कभी दाऊद से बात नहीं की.

दाऊद की कॉल लिस्ट में बीजेपी के मंत्री का नाम
‘आज तक’ को मिले दस्तावेजों से साफ है कि खडसे के फोन कॉल की जांच की जाएगी. ‘इंडिया टुडे’ ने कुछ दिन पहले ही यह खबर ब्रेक की थी कि दाऊद इब्राहिम के इंटरनेशनल कॉल लिस्ट में सबसे ज्यादा बार डायल किए गए नंबर्स में महाराष्ट्र के एक सीनियर नेता का नाम भी शामिल है.

एथिकल हैकर ने निकाले कॉल डिटेल्स
वडोदरा के एक एथिकल हैकर भानगले ने दाऊद इब्राहिम की पत्नी महजबीन शेख के नाम पर रजिस्टर्ड चार फोन नंबर की कॉल डिटेल का रिकॉर्ड इंडिया टुडे को दिया था. इस डिटेल में मिला एक नंबर महाराष्ट्र सरकार में मंत्री एकनाथ खडसे के नाम पर रजिस्टर्ड है.

विपक्षी दलों ने मांगा खडसे का इस्तीफा
मामला सामने आने के बाद आम आदमी पार्टी की महाराष्ट्र यूनिट और एनसीपी ने खडसे के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. सियासी दलों ने खडसे का इस्तीफा भी मांगा है. वहीं सरकार की ओर से इस मामले में फिलहाल कोई बयान नहीं दिया गया है.

खडसे ने फोन नंबर कबूला पर बातचीत से इनकार
एकनाथ खडसे ने कबूल किया है कि सामने आया मोबाइल नंबर उनके नाम से रजिस्टर्ड है. इसके बावजूद उन्होंने दाऊद से किसी भी तरह की बातचीत से इनकार किया है. उन्होंने दाऊद के परिजनों में भी किसी से कोई बात होने से इनकार किया. खडसे ने कहा कि डॉन के नंबर से उन्हें क्यों फोन लगाया यह उन्हें नहीं मालूम, लेकिन जांच से सब सामने आ जाएगा.

इंटेलिजेंस एजेंसी ने की फोन मॉनिटरिंग की पुष्टि
इसके पहले भारतीय इंटेलिजेंस एजेंसी के अधिकारियों ने भी इस बात की पुष्टि की कि उन्होंनेदाऊद और उसके परिजनों के नाम पर रजिस्टर्ड चार फोन नंबर्स से देश में आने वाले कॉल्स को मॉनीटर किया था.

Related Articles

Back to top button