राज्यराष्ट्रीय

महाराष्ट्र में अभी हो चुनाव तो शिवसेना का बनेगा सीएम : उद्धव ठाकरे

Uddhav500-25-07-2015-1437830759_storyimageएजेंसी/ केंद्र और महाराष्ट्र में भाजपा के साथ सत्ता का सुख भोगने वाली शिवसेना को महाराष्ट्र में अपनी राजनीतिक जमीन पहले से ज्यादा मजबूत दिख रही है। इसलिए शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने शनिवार को एक कार्यक्रम में पूरे आत्मविश्वास के साथ कहा कि अगर महाराष्ट्र में अभी चुनाव होते हैं तो मुख्यमंत्री शिवसेना का होगा।

उद्धव का यह आत्मविश्वास भाजपा के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है। इस समय तो राज्य में भाजपा के देवेंद्र फडणवीस मुख्यमंत्री की गद्दी पर विराजमान हैं। सत्ता में शिवसेना को सहभागी बनाकर दो साल का कार्यकाल भी पूरा कर लिया है। लेकिन उद्धव के बयान को देखा जाए तो तीन साल के बाद अगला विधानसभा चुनाव भाजपा के लिए आसान नहीं होगा। सत्ता में रहकर शिवसेना अगला विधानसभा चुनाव अपने दम पर ही लड़ने की तैयारी में जुटी हुई है।

शिवसेना और भाजपा के रिश्ते बेहतर नहीं हैं। भाजपा की मजबूरी सत्ता पर काबिज रहने की है, इसलिए वह शिवसेना के ताने सुनती रहती है। उद्धव अपनी पार्टी का आधार मराठी से ज्यादा हिंदुत्व पर मजबूत कर रहे हैं। वह हमेशा कहते हैं कि हिन्दुओं के हित में शिवसेना ही काम करती है।

Related Articles

Back to top button