राज्य

महाराष्ट्र सरकार अनिल अम्बानी से वापस लेगी 5 एयरपोर्ट

Anil_Ambaniमुम्बई, 6 अक्टूबर. महाराष्ट्र सरकार का अनिल अम्बानी की एविएशन कम्पनी रिलायंस एयरपोर्ट डवलपमेंट प्राइवेट लिमिटेड से भरोसा उठ गया है. सरकार ने अनिल अम्बानी की कम्पनी को लातूर, उस्मानाबाद, नांदेड़, यवतमाल और बारामती एयरपोर्ट के विकास और विस्तार का ज़िम्मा सौंपा था. राज्य सरकार ने महसूस किया कि कम्पनी अपनी ज़िम्मेदारी निभाने में फेल हुई है इसलिए सरकार ने इस कम्पनी से पांचों एयरपोर्ट वापस लेने का फैसला किया है.

बताया जाता है की महाराष्ट्र सरकार ने अगस्त 2009 में सबसे ज्यादा कीमत 63 करोड़ रूपये की लागत पर अनिल अम्बानी को 5 एयरपोर्ट विकास और विस्तार के लिए दिए थे. एनसीपी सरकार के कार्यकाल में अनिल अम्बानी की कम्पनी को 95 साल के लिए एयरपोर्ट लीज़ पर दिए थे लेकिन वर्तमान सरकार ने महसूस किया है कि जिस भरोसे के साथ सरकार ने कम्पनी को एयरपोर्ट सौंपे थे सरकार उस भरोसे पर खरी नहीं उतर पाई.

अनिल अम्बानी की कम्पनी को पूर्व सरकार द्वारा दी गई इस ज़िम्मेदारी अपर हालाँकि भाजपा ने सदन के भीतर आपत्ति उठाई थी लेकिन तब सरकार ने सुना नहीं था. अब वित्त मंत्रालय ने अनिल अम्बानी की कम्पनी से प्रोजेक्ट को वापस लेने की तैयारी शुरू कर दी है.

 

Related Articles

Back to top button