ज्ञान भंडार

महिलाएं एक दिन में बार-बार ना बनाएं शारीरिक संबंध, हो सकता है ये बड़ा नुकसान

इस नई जनरेशन में लड़की और लड़के को सेक्स की समान चाहत होती है। सेक्स किसी भी रिलेशनशिप का अहम हिस्सा होता है। कई बार शुरुआती स्टेज में कपल के बीच का सेक्स नंबर काफी हाई हो जाता है, लेकिन इससे उस रिश्ते में शामिल लड़की को कई परेशानियां उठानी पड़ सकती हैं। अगर अधिक बार सेक्स कर लिया जाये तो लड़कियों को कई तरह की परेशानी उठानी पड़ती है।

हो सकती है ये परेशानियाँ:
ज्यादा सेक्स से महिलाओं को प्राइवेट पार्ट में जलन या सूजन की शिकायत हो सकती है। स्किन ज्यादा रब होने के कारण होने वाली जलन बैठने की प्रक्रिया में परेशानी बन सकती है। साथ ही में चलने के दौरान भी यह मुश्किल पैदा करेगा।

वहीं वजाइना के आसपास के हिस्से के सूजने से भी दर्द होता है। जब प्राइवेट पार्ट में ये सब परेशानियां एक साथ हों तब महिलाओं के लिए स्थिति काफी मुश्किल भरी हो जाती है।

वहीं ज्यादा सेक्स महिलाओं में यूरिनेरी ट्रैक्ट इंफेक्शन यानी यूटीआई की समस्या होने के चांस भी बढ़ा देता है। यह इंफेक्शन तब होता है जब यूरिनेरी ट्रैक्ट के जरिए बैक्टीरिया यूट्रस और फिर ब्लैडर में चला जाता है।

ज्यादा सेक्स आपकी लोअर बैक पर प्रेशर बढ़ाता है, इससे वहां दर्द होने लगता है। यदि इसका ध्यान नहीं रखा जाए तो दर्द बढ़ सकता है और डॉक्टर तक को दिखाने की नौबत आ सकती है।

Related Articles

Back to top button