राष्ट्रीय

मां के सामने नक्‍सलियों ने चार महीने के बच्‍चे की डंडों से पीट-पीटकर की हत्‍या

naxali2रायपुर. छत्तीसगढ़ बीजापुर जिले के गंगालूर थाने के तोड़का गांव में नक्सलियों ने अमानवीयता और बर्बरता की हदें पार करते हुए चार माह के दुधमुंहे मासूम बच्चे को उसकी मां के सामने ही डंडों से पीट-पीट कर मार डाला और वहीं दफन कर दिया.

मृत बच्चे की पिता ने गंगालूर थाने में नक्सलियों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज करवाई है. सुत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ताड़ोकी निवासी ताती आयतु उसकी पत्नी-बहन और चार माह के बच्चे सोमारू को नक्सली दुला ओयाम, मासा ताती और मंगु ताती ने अगुवा कर लिया था.

इन चारों से नक्सलियों ने बेरहमी से मार-पीट की. इसी बीच किसी तरह आयतु ताती उनके चंगुल से भाग निकला और बीजापुर पहुंच गया. 3 दिसम्बर को नक्सलियों ने अगवा ग्रामीण की पिटाई के साथ ही मासूम सोमारू को भी डंडे से पीटा, जिससे उसकी दर्दनाक मौत हो गई.

मां अपने बच्चे को छोड़ देने की गुहार लगाती रही, लेकिन क्रूर नक्सलियों का दिल नहीं पसीजा. जब मासूम मर गया तो उसे उसकी मां के सामने ही दफन कर दिया गया. इधर नक्सली चंगुल से छूटकर मासूम के पिता ताती आयतू को जब इस घटना की सूचना मिली तो उसने गंगालूर थाने में जाकर एफआईआर दर्ज करवाई.

पुलिस ने नक्सली दुला मासा और मंगू के खिलाफ धारा 363, 302 और आईपीसी की धार 34 के तहत मामला पंजीबद्ध कर लिया है और मामले की छानबीन में जुटी है.

Related Articles

Back to top button