उत्तर प्रदेशफीचर्डराष्ट्रीयलखनऊ

मायावती की पैर छूते फोटो फेसबुक पर डाली, BSP ने काटा प्रत्याशी का टिकट

sangeeta-chaudhary-56960056af7ed_lफेसबुक पर की गई एक पोस्ट से कथित रूप से खिन्न होकर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने जिले की अतरौली सीट से 2017 में होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी की घोषित उम्मीदवार संगीता चौधरी का टिकट काट दिया। 
 
बताया जाता है कि मायावती फेसबुक पर संगीता चौधरी द्वारा पोस्ट की गई एक तस्वीर में पांव छूकर आशीर्वाद लिया। उसके साथ उनके बच्चे भी थे। इस पोस्ट की कुछ लोगों ने खूब आलोचना की जिससे पार्टी नेतृत्व नाराज हो गया। 
 
इस बीच, संगीता चौधरी ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि उन्होंने कभी सोचा ही नहीं था कि एक फेसबुक पोस्ट की वजह से इतना बखेडा खड़ा हो जाएगा। 
 
उन्होंने कहा कि मैं अपनी समस्याओं पर चर्चा करने और एक साल पहले अपने पति की हत्या के बाद अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने में आ रही दिक्कतों तथा अन्य मामलों पर पर चर्चा करने के लिए बहन जी (मायावती) से मिली थी। मैंने यह तस्वीर फेसबुक पर महज अपने विरोधियों को यह जताने के लिए अपलोड की थी कि बहनजी का हाथ मेरे ऊपर है।
 
संगीता चौधरी ने कहा, ‘लेकिन पार्टी कोआर्डिनेटर द्वारा मुझे बुलाकर जब यह कहा गया कि बहनजी मेरे द्वारा फेसबुक पर साझा की गई तस्वीर को लेकर नाराज हैं ओर मेरा टिकट काट दिया गया। यह सुनकर मुझे बहुत धक्का लगा।
 
इस घटना के लिए क्षमा याचना को तैयार संगीता चौधरी ने कहा कि बहनजी अभी मुझसे नाराज हैं लेकिन जब उनका गुस्सा कम हो जाएगा तब मैं उनके पास जाकर अपनी गलती की माफी मागूंगी। संगीता राज्य विधान सभा के होने वाले चुनाव में अतरौली सीट से अपनी जीत को लेकर बेहद आश्वस्त थीं। 
 
उनका कहना था कि क्षेत्र में उनके पति धर्मेन्द्र चौधरी के लिए सहानुभूति है। संगीता को अतरौली सीट से बसपा ने अगले विधान सभा चुनाव के लिए पहले अपना उम्मीदवार घोषित किया था लेकिन जनवरी 2015 में उनकी हत्या कर दी गई थी। 
 
अलीगढ़ जिले में हाल में सम्पन्न जिला पंचायत चुनाव में बसपा ने शानदार प्रदर्शन किया और पार्टी के उम्मीदवार 33 वर्षीय उपेन्द्र सिंह प्रदेश में सत्तारूए समाजवादी पार्टी की उममीदवार नीतू सिंह को बडे अंतर से पराजित करके निर्वाचित घोषित हुए थे।

Related Articles

Back to top button