उत्तर प्रदेशराजनीतिलखनऊ

मायावती को यूपी में पांचवी बार मुख्यमंत्री बनाने की शपथ लेगी बसपा

mayawati-5636331fa66d5_exlstसूबे में बसपा सुप्रीमो मायावती का जन्मदिन 15 जनवरी को जिला स्तर पर सहयोग दिवस के रूप में मनाया जाएगा। इस मौके पर सभी जिला मुख्यालयों पर केक काटा जाएगा और गरीबों को कंबल व वस्त्र देकर मदद की जाएगी।

वहीं पार्टी के कार्यकर्ता वर्ष 2017 विस चुनाव में मायावती को विजयी बनाने और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तरह पांचवीं बार उन्हें यूपी का सीएम बनाने का संकल्प लेंगे। यह फैसला रविवार को प्रदेश भर के जोनल कोऑर्डिनेटरों की बैठक में लिया गया। इसकी अध्यक्षता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रामअचल राजभर ने की।

बसपा मायावती के जन्मदिन पर इस बार आर्थिक सहयोग के लिए जोर नहीं देगी। वजह, बिहार चुनाव में पार्टी के तमाम जिम्मेदार लोग व समर्थक आर्थिक सहयोग कर चुके हैं। वहीं पार्टी ने संकेत दिया है कि बसपा सुप्रीमो अपने जन्मदिन पर ‘ब्ल्यू बुक’ का विमोचन लखनऊ में ही करेंगी।

 

पार्टी के एक पदाधिकारी ने बताया कि सहयोग दिवस पर ज्यादा से ज्यादा समर्थकों को जिला स्तर पर जुटाया जाएगा। उन्हें बसपा शासनकाल में हुए काम व पंचायत चुनाव बाद पार्टी के पक्ष में बन रहे माहौल की जानकारी दी जाएगी।

फिर उन्हें समझाया जाएगा, अगर वे अब एक साल तक पूरी ताकत से पार्टी को जिताने में लग जाएंगे तो पार्टी को सत्ता मिलना तय है। बैठक में पंचायत चुनाव के बाद बूथ गठन का काम तेज करने का भी फैसला हुआ। बैठक में राष्ट्रीय महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी व स्वामी प्रसाद मौर्य भी मौजूद थे।

बैठक में नेताओं ने कोऑर्डिनेटरों से जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव लड़ने पर भी विचार-विमर्श किया। इसमें सत्ताधारी दल के किसी भी तरीके से अध्यक्ष पद कब्जाने की मंशा को ध्यान में रखकर रणनीति बनाने पर चर्चा हुई। तय हुआ कि चुनाव उन्हीं जिलों में लड़ा जाए, जहां पार्टी की मजबूत स्थिति है।

बसपा करीब एक दर्जन जिलों में अपने लोगों का अध्यक्ष बनना पक्का मानकर चल रही है। हालांकि कोऑर्डिनेटरों से जिलावार स्थिति की समीक्षा कर रिपोर्ट मांगी गई है। पार्टी एक सप्ताह के अंदर जिला पंचायत अध्यक्ष के प्रत्याशियों के नाम तय कर देगी।

 

Related Articles

Back to top button