फीचर्डराष्ट्रीय

मुंबई: केमिकल फैक्ट्री में जोरदार धमाका, तीन की मौत, 150 से ज्यादा घायल

mumbainew-s_146425043112_650x425_052616014453एजेंसी/ मुंबई के डोम्बिवली में एक केमिकल फैक्ट्री में हुए ब्लास्ट में 3 लोग मारे गए हैं. इस घटना में 150 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है. हालांकि, पुलिस ने अभी तक 25 लोगों के घायल होने की पुष्टि की है.

घटना उस वक्त हुई जब फैक्ट्री में लगे बॉयलर में विस्फोट हो गया. इसके बाद वहां भीषण आग लग गई. मौके पर फायर ब्रिगेड की आठ गाड़ियां पहुंची हैं. फैक्ट्री की इमारत को काफी नुकसान पहुंचा है. धमाका इतना तेज था कि आसपास की इमारतों के शीशे चकनाचूर हो गए. फैक्ट्री से निकलता धुएं का गुबार भी काफी दूर से दिखाई दिया.

फैक्ट्री में कई लोगों के फंसे होने की आशंका है. फायर ब्रिगेड और राहतकर्मी मौके पर मौजूद हैं. आग पर काबू पाने की कोशि‍श की जा रही है.

महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडनवीस ने घटना पर दुख जताया है. उन्होंने कहा, ‘पुलिस के सीनियर अफसरों और स्थानीय अधिकारियों से बात की है. राहत कार्यों में तेजी लाने को कहा है.’

एडिशनल सीपी शरद शेलार ने 3 लोगों के मारे जाने और 6 लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की पुष्टि‍ की है. उन्होंने बताया कि अभी तक कुल 25 लोगों के घायल होने की सूचना है.

Related Articles

Back to top button